Horoscope November 18, 2021: आपके काम को मिलेगी तारीफ, गुरुवार को बन सकते हैं बिगड़े हुए काम; जानें राशिफल
Advertisement

Horoscope November 18, 2021: आपके काम को मिलेगी तारीफ, गुरुवार को बन सकते हैं बिगड़े हुए काम; जानें राशिफल

Daily Horoscope 18 November: सामाजिक क्षेत्र में आपकी दिलचस्पी बढ़ने के संकेत हैं. कोई नया आइडिया आप अपने व्यापार में लगाएंगे. अटकी योजना को फिर से शुरू करने का सही समय है.

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल बदलते रहते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की बदलती चाल के कारण ही हमारा हर दिन अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. मशहूर एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के बेटे एस्ट्रोलॉजर चिराग दारुवाला के राशिफल (Horoscope) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा?

  1. आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा
  2. बिजनेस में फायदा होगा
  3. कुंवारों की शादी तय हो सकती है

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि आपके लिए सुनहरे पल लेकर आया है. आपके कामों की तारीफ हो सकती हैं. आपको अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी. किरायेदारी से जीविका चलाने वाले लोगों को अपना पैसा मिल सकता है.

वृषभ (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि आप अपनी प्रतिभा से लोगों को प्रभावित करेंगे. अपने अंदर छिपी ऊर्जा को बाहर निकालने की आवश्यकता है. आप सूझ-बूझ से काम लेंगे तो ज्यादा धन कमा सकते हैं. ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों से सीनियर खुश रहेंगे.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि आपके लिए दिन शुभ और उन्नति कारक है. नए लोगों से मुलाकात के बाद आपके जीवन को नई दिशा मिलेगी. राजनीतिक प्रभाव बढ़ेगा. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के निरंतर प्रयास करेंगे. मेहनत के मुताबिक लाभ नहीं होने से निराशा हो सकती है.

ये भी पढ़ें- दिसंबर में इन राशि वालों पर बरसेगा पैसा, मिलेगी तरक्‍की; क्‍या आप भी हैं शामिल?

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि आप अपने सौंदर्य पर खास ध्यान देंगे. किसी बड़ी हॉबी को पूरा करने में अपना पूरा दिन बिता सकते हैं. संतान की ओर से खुशखबरी मिलने के संकेत हैं. व्यापार में लाभ मिल सकता है. बेरोजगारों को इच्छित नौकरी मिल सकती हैं.

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. सामाजिक क्षेत्र में आपकी दिलचस्पी बढ़ने के संकेत हैं. आप अपना दायरा बढ़ा सकते हैं. कोई नया आइडिया आप अपने व्यापार में लगाएंगे. अटकी योजना को फिर से शुरू करने का सही समय है. लेन-देन से जुड़े कार्य पूरे कर सकते हैं.

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि आपके लिए दिन बहुत अच्छा परिणाम देने वाला है. दूसरों से सहयोग पाना आपके लिए आसान होगा. किसी कलात्मक कार्य में अपने हाथ आजमाएंगे और उससे धन पाएंगे. महिलाएं नए कपड़े या घर का कुछ समान खरीदने के लिए शॉपिंग पर जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- आखिर क्‍यों इतना खास है यह चंद्र ग्रहण? 580 साल बाद होगा ऐसा अनूठा अनुभव

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं कि आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा. नए लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए दिन शुभ है. आमदनी बढ़ाने के लिए किया जा रहा प्रयास अब सफल होता नजर आ रहा है. पुराने कर्जों से छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी आपसे प्रभावित होगा.

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहेगा. अपने व्यापार में बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे जिससे आपका कार्य बिगड़ने से बच जाएगा. पैसों को लेकर आपकी चिंता दूर हो सकती है. देश से बाहर जाने का विचार बना सकते हैं.

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि दिन आपके लिए नई सौगात लेकर आया है. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा बीतेगा. लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ेगी. प्रोफेशनल क्षेत्र में एक ही तरह का काम करते-करते थोड़ी सी बोरियत हो सकती है. मेहनत के बल पर कठिन काम को भी आसानी से पूरा कर लेंगे.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिए को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे. समय की अनुकूलता का आभास होगा. व्यवसायिक गतिविधियों में मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है. किसी फ्रैंड की मदद से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं कि आप अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा लाभ पा सकते हैं. मन के मुताबिक रिजल्ट मिलेगा. संतान के लिए कोई प्रापर्टी ले सकते हैं. हवाई यात्रा का योग बनता हुआ दिखाई दे रहा है. कुंवारों की शादी तय हो सकती है.

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि आपका दिन मंगलमय होगा. जीवनसाथी बिजनेस करने की इच्छा जाहिर कर सकता है. सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत रहेगी. करियर से संबंधित कुछ नए और रोचक ऑफर आपको मिल सकते हैं. धन के मामले में धैर्य बनाकर रखें.

LIVE TV

Trending news