Daily Horoscope 22 February 2021: राशिफल में जानें चंद्रमा की कमजोर दशा का उपाय, ऐसा बीतेगा आज का दिन
Advertisement

Daily Horoscope 22 February 2021: राशिफल में जानें चंद्रमा की कमजोर दशा का उपाय, ऐसा बीतेगा आज का दिन

Daily Horoscope 22 February 2021: आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से निजात पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय है. आज के राशिफल में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा.

आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: क्या आप चंद्रमा की कमजोर स्थिति से परेशान हैं? क्या आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं? ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, चंद्रमा की दशा को मजबूत करने के लिए सवा किलोग्राम चावल दान करें. चंद्र देव की कृपा से आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा और सभी मनाकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी. राशिफल (Daily Horoscope 22 February 2021) में जानें आपका आज का दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि- पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है. आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है. आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. अचानक मिली कोई अच्छी खबर आपका उत्साह बढ़ा देगी. परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा. कोई अच्छी खबर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा.

भाग्यांक: 4

वृष राशि- अपने वजन पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खाने से बचें. आज आपको समझ आ सकता है कि धन को बिना सोच विचारे खर्च करना आपको कितना नुकसान पहुंचा सकता है. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा. उसे कोई प्यारा सरप्राइज देने की योजना बनाएं और इसे उसके लिए एक खूबसूरत दिन में बदलने के बारे में सोचें. काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं.

भाग्यांक: 3

मिथुन राशि- खुद ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्ध होगा. कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है. रोमांस के लिहाज से बहुत अच्छा दिन नहीं है क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं.

भाग्यांक: 1

कर्क राशि- आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थाई निजात पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय है. आज सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके. आपके नजदीकी लोग निजी जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे. आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं.

भाग्यांक: 5

ये भी पढ़ें- ऐसे 5 सपने देते हैं धन लाभ के संकेत, कहीं आपको तो नहीं आए?

सिंह राशि- बाहर का और खुला खाना खाते वक्त खास तौर पर बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है. बिना वजह तनाव न लें क्योंकि यह आपको मानसिक कष्ट दे सकता है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी. हालांकि आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा. सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा. खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरूरत है.

भाग्यांक: 3

कन्या राशि- आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुखी बना सकता है. आप यह चोट खुद को पहुंचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें. दूसरों के सुख-दुख बांटने की आदत विकसित करें. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे. आप उनके साथ काफी खुशी महसूस करेंगे. आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल से ताल मिलाती मालूम होंगी. कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी. आज अपने लिए वक्त निकालकर अपने जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं.

भाग्यांक: 1

तुला राशि- कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफी उम्रदराज हो चुके हैं. लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है. आप अपने तेज और सक्रिय दिमाग की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं. दिनभर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है. अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भर रह सकता है. अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं.

भाग्यांक: 4

वृश्चिक राशि- अपना तनाव दूर करने के लिए परिवार वालों की मदद लें. उनकी सहायता को खुले दिल से स्वीकारें. अपनी भावनाओं को दबाएं और छुपाएं नहीं. अपने भावनाएं दूसरों के साथ साझा करने से फायदा मिलेगा. भाई-बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा. अपने भाई-बहनों की सलाह लें. आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएं और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाए, उनसे किसी चमत्कार की उम्मीद न करें.

भाग्यांक: 5

धनु राशि- मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे, इसलिए इस बात का ख्याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं. जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें. परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें. बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है. आपको भी अपने प्रेमी पर शक नहीं करना चाहिए. अगर किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें.

भाग्यांक: 2

ये भी पढ़ें- हर तरह का वास्तु दोष दूर कर देते हैं भगवान गणेश, घर की इस दिशा में लगाएं मूर्ति

मकर राशि- सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी. जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है. आज आपकी फिजूलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है. अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है. आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहें. थोड़ी कोशिश और करें. आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा क्योंकि यह आपका दिन है.

भाग्यांक: 2

कुंभ राशि- शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें. आज के दिन आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और संभव है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले. परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान दें. उनके सुख-दुख के भागीदार बनें ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ख्याल रखते हैं. आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे. ज्यादा चिंता न करें, हर चीज समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक जिंदगी में भी बदलाव आएगा.

भाग्यांक: 9

मीन राशि- आज के दिन जो भावुक मिजाज आप पर छाया हुआ है, उससे निकलने के लिए बीती बातों को दिल से निकाल दीजिए. जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं. किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है. जिंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नई दिशा देगा. आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ेंगी.

भाग्यांक: 7

LIVE TV

Trending news