Daily Horoscope 26 February 2021: राशिफल में जानें सियासी सफलता पाने के अचूक उपाय

Daily Horoscope 26 February 2021: ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है. आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सेफ रखना चाहिए. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. आज के राशिफल में जानें आपका दिन कैसा होगा.

Daily Horoscope 26 February 2021: राशिफल में जानें सियासी सफलता पाने के अचूक उपाय
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: राजनीति के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए शुक्र देव की उपासना करें. शुक्र देव की कृपा के लिए 'ॐ शुं शुक्राय नमः' मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके अलावा सवा किलोग्राम सफेद तिल दान करें. इससे निश्चित ही आपका भाग्य चमकेगा. आज आपकी राशि में शुभ योग है या नहीं ये जानिए हमारे राशिफल (Daily Horoscope 26 February 2021) में.

मेष राशि- ख्याली पुलाव पकाने में वक्त जाया न करें. सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें. तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है. कोई पौधा लगाएं. नई साझेदारी आज के दिन फलदाई रहेगी. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल का ताड़ बना सकता है.

भाग्यांक: 4

वृष राशि- जिंदगी की ओर उदास नजरिया रखने से बचें. आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं. जरूरत के वक्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा. प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है. योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है. जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे. जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है.

भाग्यांक: 4

मिथुन राशि- ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको सुकून दें. अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है. जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो. यह दिन प्रसन्नता और जिंदादिली के साथ किसी खास संदेश को भी देगा. भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख्यालों के प्रति उत्साही होंगे. दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे. वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है.

भाग्यांक: 2

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं. इस हुनर को सीखकर आप अपना धन बचा सकते हैं. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी. अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो. तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप खुद यह न जानते हों कि आप उसे हर कीमत पर पूरा करेंगे.

भाग्यांक: 5

ये भी पढ़ें- धर्मध्वजा की स्थापना के साथ कुंभ मेले की शुरुआत, मां गंगा के जयघोष से गूंजी नगरी

सिंह राशि- शारीरिक बीमारी के सही होने की काफी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप जल्द ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है. आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सेफ रखना चाहिए. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है. इस राशि के जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं उन्हें आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको महसूस हो सकता है कि रचनात्मक कार्य करने से बेहतर नौकरी करना था. अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें.

भाग्यांक: 3

कन्या राशि- आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए. आज आप अपने घर के सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है. अपने मित्रों या संबंधियों को अपने आर्थिक काम-काज का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप अपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे. आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज आपको पता चलेगा कि फिजाओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है. खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. लंबे वक्त से लटकी हुई दिक्कतों को जल्द ही हल करने की जरूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं न कहीं से शुरुआत करनी होगी.

भाग्यांक: 2

तुला राशि- सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दें. किसी की सलाह लिए बिना आज आपको पैसा कहीं भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए. शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें. आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक गौर करने की जरूरत नहीं है क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं. सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता का सामना करना पड़ सकता है. आज काफी दिमागी कसरत होगी.

भाग्यांक: 4

वृश्चिक राशि- आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक्त देंगे. आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे. अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे. आपके घर का कोई करीबी शख्स आज आपके साथ वक्त बिताने की बात कहेगा लेकिन आपके पास उनके लिए वक्त नहीं होगा.

भाग्यांक: 6

ये भी पढ़ें- दूसरों की हंसी का पात्र नहीं बनना चाहते तो इन 5 बातों को भूलकर भी किसी से न कहें

धनु राशि- आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है. आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से विवाद हो सकता है. आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा क्योंकि यह आपका दिन है.

भाग्यांक: 3

मकर राशि- अच्छी चीजों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा. आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है. किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है. कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा. आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे.

भाग्यांक: 3

कुंभ राशि- खुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें. आज संभव है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं. आपकी निजी जिंदगी के बारे में दोस्तों से आपको अच्छी सलाह मिलेगी. हर दिन प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग दिखाएगी. आप खुद को समय देना जानते हैं और तो आज आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. खाली समय में आज आप किसी खेल में भाग ले सकते हैं.

भाग्यांक: 1

मीन राशि- अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. खास तौर पर माइग्रेन के मरीजों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. वक्त पर आपकी मदद किसी की जिंदगी बचा सकती है. यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी. जीवन की भाग-दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पाएंगे क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है. आज आपका मन ऑफिस के काम में नहीं लगेगा. आज आपके मन में कोई दुविधा होगी जो आपको एकाग्र नहीं होने देगी.

भाग्यांक: 7

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.