Daily Horoscope 28 February 2021: राशिफल में जानें अपनी राशि का हाल, आपके लिए ऐसा रहेगा आज का दिन

Daily Horoscope 28 February 2021: मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने के लिए बेहतरीन दिन है. यह न केवल आपका मन हल्का करेगा बल्कि आप दोनों के बीच मतभेदों दूर करने में भी मदद करेगा. राशिफल में जानिए आपका दिन कैसा होगा.

Daily Horoscope 28 February 2021: राशिफल में जानें अपनी राशि का हाल, आपके लिए ऐसा रहेगा आज का दिन
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: आज रविवार को भगवान सूर्य की उपासना से आपके सारे दुख दूर हो जाएंगे. आपके जीवन में एक नया प्रकाश आएगा. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, आज भगवान सूर्य को लाल चंदन और लाल फूलों के साथ अर्घ्य दें. इसके अलावा 27 बार गायत्री मंत्र का जाप करें. इससे निश्चित ही आपका भाग्य चमकेगा. भगवान दुश्मनों से आपकी रक्षा करेंगे. राशिफल (Daily Horoscope 28 February 2021) में जानें आज आपका दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि- जरूरत से ज्यादा खाना खाने से बचें. जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है. आज आपकी फिजूलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है. तल्ख बर्ताव के बावजूद आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. एक बार आप अपने प्रिय को हासिल कर लें तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरूरत है. अगर आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गए हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें.

भाग्यांक: 9

वृष राशि- शारीरिक बीमारी के सही होने की काफी संभावनाएं हैं और इसके चलते आप जल्द ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे. पढ़ाई की कीमत पर घर से ज्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के गुस्से का शिकार बना सकता है. करियर के लिए योजना बनाना उतना ही जरूरी है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है. आपका प्रेमी या प्रेमिका आज बहुत गुस्से में नजर आ सकते हैं इसकी वजह उनके घर की स्थिति होगी. अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें.

भाग्यांक: 8

मिथुन राशि- इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है. जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं. अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं.

भाग्यांक: 6

ये भी पढ़ें- पूजा-पाठ का पूरा फल चाहिए तो इन 5 नियमों का रखें ध्यान, नहीं होगा नुकसान

कर्क राशि- अपना धैर्य न खोएं, खास तौर पर मुश्किल हालात में. बिजनेस को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है. परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगी. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा. आप अपने जीवनसाथी को समझने में गलती कर सकते हैं, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुजरेगा. आज किसी बुजुर्ग के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है.

भाग्यांक: 1

सिंह राशि- अपनी सेहत का ख्याल रखें. आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी. किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ से मिली अच्छी खबर के साथ दिन की शुरुआत होगी. आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई कुछ खास होने वाली है. ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक कार्यों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं.

भाग्यांक: 8

कन्या राशि- आपको अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. खास तौर पर रक्तचाप के मरीजों को. जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो आज आपको पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा. अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. नए रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी जिंदगी में जल्दी ही खिल सकता है. खाली वक्त आज बेकार की बहस में खराब हो सकता है. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है. आज लोगों के बीच आप खुद को अकेला महसूस करेंगे.

भाग्यांक: 7

तुला राशि- आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको सेहतमंद बनाए रखेगा. दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड खराब कर सकता है. लेकिन अपना आपा न खोएं, इससे सिर्फ आग और भड़केगी. अगर आप सहयोग न करें तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है. सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें. आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. काम को समय पर निपटाकर जल्दी घर जाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा इससे आपके परिवार वालों को भी खुशी मिलेगी और आप भी तरोताजा महसूस करेंगे.

भाग्यांक: 9

ये भी पढ़ें- 14 मार्च से खरमास, जानें अप्रैल और मई में कब-कब हैं विवाह के शुभ मुहूर्त

वृश्चिक राशि- आप ऊर्जा से भरपूर होंगे. आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है. वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने, उन्हें अच्छे संस्कार देने और उनकी जिम्मेदारी समझाने की जरूरत है. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा. आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय को अपने परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं.

भाग्यांक: 2

धनु राशि- मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. जल्दबाजी में निवेश न करें. पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने के लिए बेहतरीन दिन है. यह न केवल आपका मन हल्का करेगा बल्कि आप दोनों के बीच मतभेदों दूर करने में भी मदद करेगा. प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी. जीवनसाथी का आत्मकेंद्रित व्यवहार आपको नागवार गुजरेगा.

भाग्यांक: 8

मकर राशि- आज आपकी सेहत पूरी तरह से अच्छी रहेगी. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है. कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी. आज आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय को अपने परिजनों के साथ बिताएं. वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है. आपके किए गए कामों को आज आपके सीनियर्स के द्वारा सराहा जाएगा.

भाग्यांक: 8

कुंभ राशि- अपने विचारों को सकारात्मक रखें क्योंकि आपको डर नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है. नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं. आज आप काफी पैसे बना सकते हैं. लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं स्वादिष्ट खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है. अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है.

भाग्यांक: 6

मीन राशि- आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है. तल्ख बर्ताव के बावजूद आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है. यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है. आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं.

भाग्यांक: 3

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.