Daily Horoscope 29 January 2021: धन से लेकर रोमांस तक आज जीवन में होंगे बदलाव, जानिए अपना राशिफल
Advertisement

Daily Horoscope 29 January 2021: धन से लेकर रोमांस तक आज जीवन में होंगे बदलाव, जानिए अपना राशिफल

Daily Horoscope 29 January 2021: राशिफल हर व्यक्ति के जीवनकाल में बहुत महत्वपूर्ण है. राशियां बताती हैं कि हमारा जीवनकाल प्रतिदिन किस प्रकार से चलता है. आइए आज के राशिफल में जानें क्या कहती है आपकी राशि...

आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: राशिफल (Rashifal) ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर आधारित होता है. इसके कारण ही हमारा हर दिन अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी हम निराश होते हैं. राशिफल में आप जान सकते हैं कि आज नौकरी, बिजनेस, लेन-देन और जीवनसाथी व मित्रों के साथ संबंध कैसा रहेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार आज के राशिफल (Daily Horoscope 29 January 2021) में जानिए आपका दिन कैसा होगा.

मेष राशि- आपका तनाव काफी हद तक कम हो सकता है. आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करवा सकती है. अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है. आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहें. आपका प्यार आपके प्रिय के लिए बेहद कीमती है. कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफी समझदारी की बातें करता नजर आ सकता है. रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे. यह दिन आपके जीवनसाथी के रोमांटिक पहलू को भरपूर तरीके से दिखाएगा.

भाग्यांक: 2

वृष राशि- आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं, उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है इसलिए आज के दिन सोच-समझकर चलें. अचानक आई जिम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है. आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहें. रोमांस के लिहाज से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं. आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और खास कामों के लिए है. इस राशि के छात्र-छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं. आज आप अपना कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी की रोक-टोक से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है.

भाग्यांक: 2

मिथुन राशि- अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गंभीर तौर पर प्रयास करें. आपके माता-पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है. पारिवारिक मोर्चे पर समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराजगी की केंद्र बना सकती है. अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं. आज कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है. ऐसे में अगर आपने कोई गलती की होगी तो आपको इसका भुगतान करना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं. आपके पास समय तो होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप कुछ ऐसा नहीं कर पाएंगे जो आपको संतुष्टि दे. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद खबर सुनने को मिल सकती है.

भाग्यांक: 9

ये भी पढ़ें- इस एक दोष के कारण जिंदगी भर दुखी रहते हैं लोग, कहीं आपमें भी तो नहीं यह कमी?

कर्क राशि- योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे. आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी. पारिवारिक मोर्चे पर चीजें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं. आपके प्रिय/जीवनसाथी का फोन आपका दिन बना देगा. दफ्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे. आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं. इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है. आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे.

भाग्यांक: 3

सिंह राशि- आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेजी से बढ़ेंगे. ऐसी हर चीज से परहेज करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट ना हो. आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट तक जा सकती है. जिसकी वजह से आपका अच्छा खासा धन खर्च हो सकता है. कोशिश करें कि कोई आपकी बातों या काम से आहत ना हो और पारिवारिक जरूरतों को समझें. आपकी प्रेम कहानी आज एक नया मोड़ ले सकती है, आपका साथी आज आपसे शादी को लेकर बात कर सकता है. ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले आपको विचार अवश्य करना चाहिए. आपका व्यवसाय और मोल-भाव करने की क्षमता फायदेमंद साबित होगी. आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं. इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा. आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को खुशनसीब समझता है, इन पलों का भरपूर उपयोग करें.

भाग्यांक: 2

कन्या राशि- अपने जीवनसाथी के मामले में गैरजरूरी टांग अड़ाने से बचें. अपने काम से काम रखना बेहतर रहेगा. कम से कम दखल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है. आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज पूरी तरह सुनी जाएगी. कार्यक्षेत्र के किसी काम में खराबी की वजह से आज आप परेशान रह सकते हैं और इस बारे में सोचकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं. बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है.

भाग्यांक: 9

ये भी पढ़ें- इस तारीख से शुरू होगा माघ मास, कोई मनोकामना है तो जरूर करें ये काम

तुला राशि- क्षणिक गुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है. करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आज आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है. बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे. प्यार और रोमांस आपको खुशमिजाज रखेंगे. आप आज निश्चित तौर पर ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो आपके करियर में मददगार साबित होंगे. उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है. ऐसा करके आप अपना वक्त ही बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं. काफी वक्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शांत दिन साथ बिता सकते हैं.

भाग्यांक: 2

वृश्चिक राशि- बहुत ज्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊंचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुकसान पहुंचा सकती है. इन दिक्कतों से बचने के लिए अपनी भावनाओं को काबू में रखें. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी. संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे. उदारता एक हद तक ही ठीक है, लेकिन अगर यह अपना दायरा पार कर लें तो परेशानी बन जाती है. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं. जॉब करने वाले जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरूरत है. यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की खुशकिस्मती को महसूस कर पाएंगे.

भाग्यांक: 4

धनु राशि- आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी. सिर्फ सकारात्मक विचारों के जरिए इन समस्याओं से निजात पाई जा सकती है. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होंगी. अगर अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे आज बात कर सकते हैं. हालांकि बात करने से पहले आपको उनके मनोभावों को जान लेना चाहिए. नए विचार फायदेमंद साबित होंगे. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. आपके प्रेम को देखकर आज आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा.

भाग्यांक: 1

मकर राशि- लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए. आपका धन कहां खर्च हो रहा है इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है. शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें. कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है. आज आपको रिश्तों की अहमियत का अंदाजा हो सकता है क्योंकि आज के दिन का ज्यादातर समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है.

भाग्यांक: 1

कुंभ राशि- खयाली पुलाव पकाने में वक्त जाया ना करें. सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें. धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. आपकी थकी और उदास जिंदगी आपके जीवनसाथी को तनाव दे सकती है. सहकर्मियों का रुख बहुत मददगार रहेगा. अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए संपर्क व दोस्त बनाएं. लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है.

भाग्यांक: 8

मीन राशि- आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं. आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुजारें. एक लंबा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवनसाथी मिलने वाला है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आप ना चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे, जिसकी वजह से आपको अपने सीनियर्स की डांट सहनी पड़ सकती है.

भाग्यांक: 6

LIVE TV

Trending news