Daily Horoscope 3 March 2021: बिजनेस में सफलता पाने के लिए जानें महाउपाय, राशिफल में देखें कैसा रहेगा दिन

Daily Horoscope 3 March 2021: शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए योग फायदेमंद साबित होगा. भागीदारी वाले बिजनेस और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. राशिफल में जानें आज आपका दिन कैसा होगा.

Daily Horoscope 3 March 2021: बिजनेस में सफलता पाने के लिए जानें महाउपाय, राशिफल में देखें कैसा रहेगा दिन
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: अगर आपकी राशि पर बुध की दृष्टि खराब है तो आपको राजनीति और बिजनेस के क्षेत्र में सफलता मिलने में परेशानी होगी. ऐसे में बुध ग्रह को अपने अनुकूल करने के लिए आज बुधवार को पालक का दान करें. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, आज गाय को हरी पालक खिलाएं, इससे महालक्ष्मी की भी विशेष कृपा होगी. आज के राशिफल (Daily Horoscope 3 March 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा.

मेष राशि- यह हंसी की चमक से उजला दिन है, जब ज्यादातर चीजें आपके मन के मुताबिक होंगी. आज संभव है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं. ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों. आपका प्रिय आज आपको बड़ी खूबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है. काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं. बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी. संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है. इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे.

भाग्यांक: 2

वृष राशि- बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत खुशी देगा. जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद अपना प्यार जाहिर करते रहें. नई साझेदारी आज के दिन फलदायी रहेगी. वक्त की नजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा. जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है.

भाग्यांक: 1

मिथुन राशि- आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी. आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए खुशनुमा अनुभव लाएगा. वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके जरिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे. एक बार आप अपने हमकदम को हासिल कर लें तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. लेखक और मीडियाकर्मी बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं.

भाग्यांक: 8

ये भी पढ़ें- घर की ये चीजें ही हैं समस्याओं की वजह, तुरंत निकाल फेंकें नहीं तो हो जाएंगे कंगाल!

कर्क राशि- आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. कुछ जरूरी योजनाएं क्रियांवित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगी. अपने जीवनसाथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें. अगर संभव हो तो इससे बचें क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है. प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. आपका चुंबकीय और जिंदादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना देगा.

भाग्यांक: 3

सिंह राशि- भाग्य के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए खुद मेहनत करें क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला. अब वक्त आ गया है कि आप अपना वजन काबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें. आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा. आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें. अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो.

भाग्यांक: 1

कन्या राशि- मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक्त आपको हिम्मत और मजबूती दिखाने की जरूरत है. सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं. आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज्यादा मददगार साबित होगा. आप और आपका प्रिय आज प्यार के सागर में गोते लगाएंगे. आप प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे. किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें.

भाग्यांक: 8

तुला राशि- आपको अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है, खास तौर पर रक्तचाप के मरीजो को. पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें. ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को जरूरत से ज्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा. काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा. किसी साझेदारी वाले बिजनेस में जाने से बचें क्योंकि संभव है कि भागीदार आपका बेजा फायदा उठाने की कोशिश करें.

भाग्यांक: 2

ये भी पढ़ें- महामूर्ख होते हैं ये 3 तरह के लोग, इस बारे में क्या कहती है विदुर नीति जानें

वृश्चिक राशि- हाल की घटनाओं से आपका मन बेचैन हो सकता है. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान-योग फायदेमंद साबित होंगे. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है. आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है. तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों. अपने जरूरी कामों को निपटाकर आज आप अपने लिए समय तो जरूर निकालेंगे लेकिन इस समय का उपयोग आप अपने हिसाब से नहीं कर पाएंगे.

भाग्यांक: 4

धनु राशि- दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है. स्कूल का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं. दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें. दोस्त आपको तारीफ से सराबोर कर देंगे क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में कामयाब रहेंगे. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं.

भाग्यांक: 1

मकर राशि- खुशनुमा जिंदगी के लिए अपना जिद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें क्योंकि इससे सिर्फ समय की बर्बादी ही होती है. अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरूरत है. उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. सारी दुनिया की मदहोशी उन खुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों. जी हां आप वही खुशनसीब हैं. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैरजरूरी काम करेंगे तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है.

भाग्यांक: 9

कुंभ राशि- अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें जो आध्यात्मिक जीवन के लिए जरूरी है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है क्योंकि अच्छा-बुरा सबकुछ इसी के माध्यम से आता है. यही जिंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. आपका कोई पड़ोसी आज आपसे धन उधार मांगने आ सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि उधार देने से पहले उनकी विश्वसनीयता अवश्य जांच लें नहीं तो धन हानि हो सकती है. आज आपको अपनी होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए.

भाग्यांक: 7

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है. ये काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है. आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे. अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे तो आप नए दोस्त बना सकते हैं. प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. आपको अपने काम में बहुत बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. समय पर तेज कदम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा. आप अपने सहकर्मियों से कोई उपयोगी सलाह भी पा सकते हैं.

भाग्यांक: 5

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.