Daily Horoscope 6 April 2021: महालक्ष्‍मी की कृपा के लिए करें मंगल की उपासना, राशिफल में जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Advertisement

Daily Horoscope 6 April 2021: महालक्ष्‍मी की कृपा के लिए करें मंगल की उपासना, राशिफल में जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Daily Horoscope 6 April 2021: भूमि, भवन और वाहन से वंचित लोग आज मंगल देवता की आराधना करें, इससे महालक्ष्मी की विशेष कृपा होगी. आज के राशिफल में जानें आपका दिन कैसा बीतेगा...

Daily Horoscope 6 April 2021: महालक्ष्‍मी की कृपा के लिए करें मंगल की उपासना, राशिफल में जानें कैसा रहेगा आपका दिन

नई दिल्ली: आज (6 अप्रैल) चैत्र कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और दिन मंगलवार है. रात 12 बजकर 24 मिनट पर गुरु ग्रह बृहस्पति कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके है और 14 सितंबर की दोपहर 2 बजकर 20 मिनट तक यहीं पर रहेंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, भूमि, भवन और वाहन से वंचित लोग आज मंगल देवता की आराधना करें, इससे महालक्ष्मी की विशेष कृपा होगी. आज का दिन आपके लिए कैसा बीतेगा, जानिए हमारे आज के राशिफल (Daily Horoscope 6 April 2021) में...

मेष- आज के दिन आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है. प्रेम में न उलझें. संतान पक्ष को अच्‍छे से लेकर चलें. इस समय मध्‍यम स्थिति चल रही है. भगवान शिव की अराधना करें.

वृषभ- आपका स्‍वास्‍थ्‍य आपका ठीक चल रहा है, लेकिन आपको किसी कलह से बचकर रहने की जरूरत है. आज के दिन आप उर्जावान बने हुए हैं और कोई आर्थिक नुकसान नहीं दिख रहा है. तरक्‍की करेंगे. अपने करीबी लोगों से सलाह लेकर ही कोई निर्णय लें. हरी वस्‍तु पास रखें, इससे लाभ मिलेगा.

मिथुन- आज आप के प्रेम की स्थिति अच्‍छी है. विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है. आप तरक्‍की करते दिख रहे हैं और व्‍यवसायिक स्थिति सही होगी. सूर्यदेव को जल दें.

ये भी पढ़ें- ऐसा मंदिर जहां प्रसाद के रूप में माता को चढ़ाया जाता है कंकड़-पत्थर

कर्क- जिस चीज की जरूरत है, उसकी उपलब्धता आपके जीवन में है. धन का आगमन हो रहा है और आपकी व्‍यवसायिक तरक्‍की भी होती दिख रही है. हालांकि प्रेम की स्थिति में ठहराव के फेज में आ चुके हैं. लाल वस्‍तु पास रखें.

सिंह- आज आप वित्‍तीय संकट से उबर जाएंगे. प्रेम में न उलझें और बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें. अपनी सेहत पर भी ध्‍यान रखें. व्‍यवसाय के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा है. सूर्यदेव की उपासना करें और उन्‍हें जल अर्पित करें. इसके साथ ही पीली वस्‍तु पास रखें.

कन्‍या- आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिख रही है, लेकिन मन खर्च को लेकर परेशान रहेगा. प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे है. नीली वस्‍तु पास रखें.

ये भी पढ़ें- नवरात्र से लेकर बैसाखी तक यहां देखिए अप्रैल महीने के व्रत और त्योहारों की पूरी लिस्ट

तुला- आपकी व्‍यापारिक और आर्थिक स्थिति ठीक हो रही है. इसके साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य भी अच्‍छा रहेगा. प्रेम की स्थिति बदलाव के दौर में है, लेकिन आने वाला समय अच्‍छा होगा. कोई परेशानी की बात नहीं है. शनिदेव की अराधना करें.

वृश्चिक- आज व्‍यवसायिक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक रहेगा, लेकिन प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है. थोड़ा बचकर पार करने की जरूरत है. पीली वस्‍तु अपने पास रखें.

धनु- विपरीत परिस्थितियों से आप आगे निकल रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है. प्रेम के लिए आज दिन अच्‍छा है. व्‍यापारिक स्थिति भी आपकी अच्‍छी चलने लगी है. लाल वस्‍तु पास रखें और केसर का तिलक लगाएं.

ये भी पढ़ें- 51 शक्तिपीठों में से एक है दक्षिणेश्वर काली मंदिर, ऐसे हुआ था निर्माण

मकर- आज आपके लिए परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं. आज का दिन प्रेम के लिए अच्‍छा है और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप सही चल रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य पर जरूर ध्‍यान दें. सफेद वस्‍तु का दान करें, लाभ मिलेगा.

कुंभ- आनंददायक जीवन जीने का वक्‍त आ गया है और आज के दिन रंगीन बने रहेंगे. प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात होगी. जो लोग शादीशुदा है, उन्हें जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा. आज का दिन स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार सबके लिए अच्‍छा है. हरी वस्‍तु पास रखें.

मीन- आज आप विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर आपको थोड़ा संभलने की जरूरत है. प्रेम की स्थिति ठीक-ठाक है और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आज का दिन आपके लिए ठीक है. भगवान शिव की अराधना करें.

Trending news