Daily Horoscope 6 March 2021: राशिफल में जानें शनि के बुरे प्रभाव से बचने का उपाय, महालक्ष्मी की भी होगी कृपा

Daily Horoscope 6 March 2021: घर पर काम करते समय खास सावधानी बरतें. घरेलू चीजों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. आज के राशिफल में जानें आपका दिन कैसा रहेगा.

Daily Horoscope 6 March 2021: राशिफल में जानें शनि के बुरे प्रभाव से बचने का उपाय, महालक्ष्मी की भी होगी कृपा
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: क्या आपकी राशि में शनि की विपरीत दृष्टि है या फिर आप राहु-केतु से परेशान हैं. क्या इससे बिजनेस में घाटा हो रहा है? ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, इनसे छुटकारा पाने के लिए आज शनिवार को भगवान शनि को अपराजिता के फूल चढ़ाएं. इससे निश्चित ही आपके जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. आपके ऊपर देवी महालक्ष्मी की भी विशेष कृपा होगी. आज 6 मार्च 2021 को राशिफल (Daily Horoscope 6 March 2021) में जानिए आपकी राशि में क्या खास है.

मेष राशि- आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं. आपको कमीशन या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा. परिवार के सदस्यों की जरूरतों का ध्यान रखें. उनके सुख-दुख के भागीदार बनें ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ख्याल रखते हैं. सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा. आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है.

भाग्यांक: 4

वृष राशि- दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज्यादा खाने और शराब पीने से बचें. आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक सोर्स से ही लाभ मिलेगा. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे. आज का दिन रोमांटिक होगा. जीवन में सरलता तभी रहती है जब आपका व्यवहार अच्छा रहता है.

भाग्यांक: 3

मिथुन राशि- काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें. आज किसी करीबी से आपका झगड़ा हो सकता है और बात कोर्ट कचहरी तक जा सकती है. इसकी वजह से आपका अच्छा खास धन खर्च हो सकता है. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में फैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति जरूरत हो. दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं. आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा.

भाग्यांक: 1

ये भी पढ़ें- इन 3 का साथ विद्वान को भी दुखी कर देता है, इस बारे में क्या कहती है चाणक्य नीति जानें

कर्क राशि- घर पर काम करते समय खास सावधानी बरतें. घरेलू चीजों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है. ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं. प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें. अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या काम गड़बड़ हो सकता है.

भाग्यांक: 5

सिंह राशि- खुद को ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा बल्कि डर, ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है. आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल खुशनुमा कर देगा. कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो. जब आप लोगों के साथ होंगे तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी. आप रोमांटिक ख्यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. समय का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए आज आप पार्क में घूमने का प्लान बना सकते हैं लेकिन वहां किसी अनजान शख्स से आपकी बहस होने की आशंका है, जिससे आपका मूड खराब हो जाएगा.

भाग्यांक: 3

कन्या राशि- मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेंगे. आपकी भरपूर ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे. ये घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. थोड़ी और कोशिश करें. आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा क्योंकि यह आपका दिन है. आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप सुपर स्टार हैं लेकिन सिर्फ उन चीजों की ही तारीफ करें जो उसके काबिल हैं. आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए रोमांटिक बातों का सही समय है. अगर आज के काम को आप कल पर टाल रहे हैं तो कल आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है.

भाग्यांक: 2

तुला राशि- नफरत की भावना महंगी पड़ सकती है. यह न केवल आपकी सहन शक्ति घटाती है बल्कि आपके विवेक को भी जंग लगा देती है. ये रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देती है. आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. इससे आपको काफी खुशी होगी. घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक बना सकते हैं लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे जो आपके लिए खास हैं. अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें. बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं.

भाग्यांक: 4

ये भी पढ़ें- इस दिन होगा हरिद्वार कुंभ का पहला शाही स्नान, बाकी 3 की भी तारीख नोट कर लें

वृश्चिक राशि- गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है. चलते-फिरते समय खासा ख्याल रखने की जरूरत है. आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा. आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है. आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की जरूरत है क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है. आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है. किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है.

भाग्यांक: 6

धनु राशि- अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में बिता सकते हैं. आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरूरत है. जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है. आज आप किसी का दिल टूटने से बचा सकते हैं. आज घर में किसी पार्टी की वजह से आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है. आज आपका प्रिय आपको कोई खूबसूरत तोहफा दे सकता है.

भाग्यांक: 3

मकर राशि- कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा बना सकते हैं. बिन बुलाया कोई मेहमान आज आपके घर में आ सकता है लेकिन इस मेहमान की किस्मत की वजह से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निपटाने में मदद करेंगे. आपकी आंखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे. अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं.

भाग्यांक: 3

कुंभ राशि- भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. बिजनेस में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज्यादा मददगार साबित होगा. संभव है कि आपके आंसुओं को पोंछने के लिए कोई खास दोस्त आगे आए. वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी जरूरी है. यह बात आज आप समझेंगे लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने घरवालों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे. बिना किसी को बताए आज आप घर में छोटी-मोटी पार्टी रख सकते हैं.

भाग्यांक: 9

मीन राशि- ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें. जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन मिल सकता है. इससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फिल्म देखना आपको सुकून देगा. जिनकी सगाई हो चुकी है वे अपने मंगेतर से बहुत सी खुशियां पाएंगे. लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे.

भाग्यांक: 7

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.