Daily Horoscope 7 March 2021: आज सूर्य देव की पूजा से चमकेगा आपकी किस्मत का सितारा, राशिफल में जानें अपना लकी नंबर

Daily Horoscope 7 March 2021: जल्दबाजी में कोई फैसला लें. यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुंचा सकता है. जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है. राशिफल में जानिए आज आपका दिन कैसा होगा.

Daily Horoscope 7 March 2021: आज सूर्य देव की पूजा से चमकेगा आपकी किस्मत का सितारा, राशिफल में जानें अपना लकी नंबर
आज का राशिफल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: आज रविवार को भगवान सूर्य की उपासना से आपके भाग्य के सितारे निश्चित ही चमकेंगे. आपके जीवन से अंधकार दूर हो जाएगा. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, अगर आपकी राशि में भगवान सूर्य प्रबल होंगे तो आपके ऊपर महालक्ष्मी की भी विशेष कृपा होगी. जानिए 7 मार्च 2021 का राशिफल (Daily Horoscope 7 March 2021) आपकी राशि के बारे में क्या कहता है.

मेष राशि- आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. शादीशुदा कपल्स को आज अपने बच्चों की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. किसी ऐसे के साथ संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है. आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज की दवा है. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है, जो काफी दौड़-भाग भरा होगा. हालांकि ये बहुत फायदेमंद साबित होगा. जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं.

भाग्यांक: 5

वृष राशि- जो धुंध आपके चारों तरफ छाई हुई है और आपकी तरक्की को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसी धार्मिक स्थान पर जाएं या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा. आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे और आपके लिए काफी मौके भी होंगे. जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए. अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो जरूरत पड़ने पर आपके साथ भी कोई नहीं होगा.

भाग्यांक: 4

मिथुन राशि- निवेश के लिए अच्छा दिन है लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए न कि लालच का जहर. रोमांस रोमांचक होगा इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ लें. आप जिस कम्पटीशन में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में मदद करेगा. यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा.

भाग्यांक: 2

कर्क राशि- कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें. अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी. कोई चिट्ठी या ईमेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगी. अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें तो वह नाराज हो सकता/सकती है. रात को ऑफिस से घर आते वक्त आज आपको सावधानी से गाड़ी चलानी चाहिए, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है.

भाग्यांक: 5

ये भी पढ़ें- काम की खबर: अपने पर्स में आप भी रखते हैं यह 5 चीजें तो तुरंत बाहर कर दें, होते हैं यह बड़े नुकसान

सिंह राशि- आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे. ध्यान और योग आपको फायदा पहुंचाएंगे. बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो. बच्चे की तबीयत परेशानी का कारण बन सकती है. जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे. बिना किसी पूर्व सूचना के आज आपका कोई रिश्तेदार आपके घर पधार सकता है, जिसकी वजह से आपका कीमती समय उनकी खातिरदारी में जाया हो सकता है.

भाग्यांक: 4

कन्या राशि- दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी. यह बात भली-भांति समझ लें कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा इसलिए आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं. परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं. आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें. जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी जिंदगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे.

भाग्यांक: 2

तुला राशि- तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है. सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और अगर देना जरूरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा. आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है. आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. आज का दिन रोमांटिक रहने वाला है. आपने बीते दिनों कार्यक्षेत्र में कई काम अधूरे छोड़े हैं जिसका भुगतान आज आपको करना पड़ सकता है.

भाग्यांक: 5

वृश्चिक राशि- आज के दिन आप बिना झंझट आराम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें. दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है जिससे आप परेशान होंगे. किसी भी चीज को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए. महज आपका अपना फैसला कुछ दिक्कत खड़ी कर सकता है. बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें. आज आपकी मुस्कान झूठी है, हंसी में वो खनक नहीं है. दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है क्योंकि आप किसी खास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं. आज आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा.

भाग्यांक: 6

ये भी पढ़ें- किस ग्रह की वजह से हो सकती है कौन सी बीमारी, इस बारे में यहां जानें

धनु राशि- जल्दबाजी में कोई फैसला लें. यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुंचा सकता है. जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरूरत पड़ेगी. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं. जिंदगी की भाग-दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पाएंगे क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी.

भाग्यांक: 3

मकर राशि- अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की जरूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है. खास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए. अपने मेहमानों से खराब बर्ताव न करें. आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुखी कर सकता है बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है. अपने प्रिय की गैरजरूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें.

भाग्यांक: 3

कुंभ राशि- आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा. जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरूरत है नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं. आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है. लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं.

भाग्यांक: 1

मीन राशि- मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इजाफा करेगा. किसी भी तरह के हालात को काबू में रखने के लिए इस रफ्तार को बरकरार रखिए. दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें. आपके जीवनसाथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है. अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें तो वह नाराज हो सकता/सकती है. घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है.

भाग्यांक: 8

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.