Shani के अशुभ असर से हैं परेशान, Sawan महीने में किए गए ये उपाय दिलाएंगे राहत
Advertisement

Shani के अशुभ असर से हैं परेशान, Sawan महीने में किए गए ये उपाय दिलाएंगे राहत

शनि (Shani) की साढ़े साती या ढैय्या के दौरान आ रहीं परेशानियों से निजात पाने के लिए सावन महीने का समय बहुत अच्‍छा होता है. इस दौरान भगवान शिव, हनुमान जी और शनि देव से संबंधित उपाय करने से बहुत लाभ होता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सावन का महीना (Sawan Month) भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सबसे अच्‍छा होता है. इस समय किए गए पूजा-पाठ सारे पापों से मुक्ति दिलाते हैं और व्‍यक्ति की मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके अलावा यह महीना कुछ खास उपाय (Remedies) करने के लिहाज से भी बहुत अच्‍छा है. ऐसे लोग जिनकी कुंडली में शनि दोष या काल सर्प दोष हैं, वे इस महीने में उपाय करके इनसे राहत पा सकते हैं. इस समय मकर, धनु और कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती (Shani Sade Sati)और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. यदि इन राशियों के जातक (Zodiac Sign) सावन महीने में उपाय कर लें तो उन्‍हें शनि (Shani) की क्रूर दृष्टि से काफी हद तक राहत मिल सकती है. 

  1. शनि के अशुभ असर से हैं परेशान 
  2. सावन महीने में जरूर करें ये उपाय 
  3. हनुमान जी की आराधना से दूर होंगे संकट 

शनि के अशुभ असर से बचाएंगे ये उपाय 

- जिन लोगों की राशियों में शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है, वे लोग सावन महीने में शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. इससे उन्‍हें बहुत लाभ होगा. 

- भगवान शिव के साथ-साथ देवी पार्वती और भगवान गणेश की आराधना करें. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: कड़ी मेहनत के बावजूद हाथ में नहीं रुकता पैसा तो करें ये उपाय, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी

- सावन माह में शनिवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. हनुमान जी को चोला चढ़ाने से सारे संकट दूर होते हैं. सावन महीने के शनिवार को यह काम करने से ज्‍यादा लाभ होता है. 

- हनुमान चालीसा पढ़ें. हनुमान जी की आराधना करें, इससे शनि देव का अशुभ असर दूर होता है. 

- इसके अलावा शनिवार के दिन शनि देव को तेल चढ़ाएं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news