Dream Astrology: सपने में बार-बार दिखते हैं मरे हुए लोग? हो जाएं सावधान; जरूर जान लें ये शुभ-अशुभ संकेत
Advertisement

Dream Astrology: सपने में बार-बार दिखते हैं मरे हुए लोग? हो जाएं सावधान; जरूर जान लें ये शुभ-अशुभ संकेत

Dream Astrology: सपने में मरे हुए लोगों (Sapne me Mare hue log Dikhna) का बार-बार दिखना कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता है. लेकिन कुछ सपने आने पर उपाय (Remedies) कर लेना बहुत जरूरी है. 

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

Dream Astrology: मरे हुए लोगों का सपने (Dead People in Dream) में बार-बार आना वैसा ही डर पैदा कर देता है जैसे कोई आत्‍मा हमारे आसपास भटक रही हो. भले ही वो हमारे बहुत करीबी और चहेते हों लेकिन उनकी मौत के बाद उनका सपनों में अजीब स्थितियों में नजर आना चिंताजनक है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapana Shastra) में ऐसे सपनों से मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. साथ ही ऐसे सपनों से छुटकारा पाने के उपाय भी बताए गए हैं.    

  1. सपने में नजर आते हैं मृत परिजन 
  2. बार-बार सपने में दिखना चिंताजनक 
  3. विशेषज्ञ से सलाह लेकर कर लें उपाय 

सपने में मरे हुए लोग दिखने का मतलब  

- सपने में कोई मृतक परिजन बार-बार दिखे तो इसका मलतब है कि उसकी आत्‍मा भटक रही है. उसका विधि-विधान से तर्पण कर दें. साथ ही उसके नाम पर रामायण या श्रीमद्भागवत का पाठ करवाएं. 

- मरा हुआ कोई व्‍यक्ति सपने में बहुत नाराज दिखे तो इसका मतलब है कि वह आपसे कोई काम कराना चाहता है. यदि उन्‍होंने आपसे कोई इच्‍छा बताई थी तो उसे पूरा करने की कोशिश करें. बच्‍चों, गरीबों को मिठाई दान में दें. तर्पण नहीं हुआ है तो कर दें. 

यह भी पढ़ें: Shani Ka Ashubh Yog: शादियों के सीजन पर शनि का साया, जानें शादी करने वालों पर कैसा होगा इसका असर

- मरा हुआ व्‍यक्ति सपने में किसी काम के लिए कहे तो उस काम को करने की पूरी कोशिश करें. साथ ही उसके नाम पर दान-पुण्‍य करें. 

- सपने में मरा हुआ कोई परिजन रोता हुआ दिखे तो यह सपना शुभ होता है. 

- यदि मरा हुआ व्‍यक्ति सपने में खुश नजर आए तो इसका मतलब है कि वह खुश और संतुष्‍ट है. साथ ही ऐसा सपना आपको भी कोई बड़ी सफलता मिलने का इशारा देता है. 

- यदि मृत परिजन या करीबी सपने में बार-बार दिखे और हर बार वह शांत मुद्रा में हो तो इसका मतलब है कि आप कोई गलत काम कर रहे हैं. आप तत्‍काल वह काम छोड़ दें. 

- मृत परिजन भटेहाल, भूखा नजर आए तो तत्‍काल गरीबों को भोजन, कपड़े, जूते-चप्‍पल दान कर दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news