ऐसे डरावने सपने भी देते हैं शुभ संकेत, नौकरी और व्यापार में मिलती है तरक्की
X

ऐसे डरावने सपने भी देते हैं शुभ संकेत, नौकरी और व्यापार में मिलती है तरक्की

स्वप्न शास्त्र के अनुसार डरावने सपने जीवन में बड़े बदलाव का संकेत देते हैं. कुछ डरावने सपने ऐसे हैं जो नौकरी और व्यापार में तरक्की होने की ओर इशार करते हैं. 

ऐसे डरावने सपने भी देते हैं शुभ संकेत, नौकरी और व्यापार में मिलती है तरक्की

नई दिल्ली: सपने इंसान की लाइफ का अहम हिस्सा है. स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. सपने कई बार को किसी चीज को लेकर सतर्क रहने का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का अलग-अलग महत्व है. कई बार इंसान डरावना सपना भी देखता है. डरावने सपनों को आमतौर पर लोग अशुभ मानते हैं, लेकिन कुछ डरावने सपने जीवन में बड़े बदलाव का संकेत देते हैं. ये डरावने सपने कौन-कौन से हैं इसे जानते हैं. 

सपने में सांप देखना (Snake in Dream)

सपने में सांप का आना डरावना होता है. लेकिन इसके संकेत शुभ माने गए हैं. अगर कोई सपने में बाराबर सांप या इसे डंसते हुए देखे तो यह शुभ संकेत है. ऐसे सपने इंसान की कामयाबी को दर्शाते हैं. साथ ही इस इस सपने का मतलब है जल्द ही कोई बड़ी सफलता मिलेगी. इसके अलावा यह सपना रुके हुए काम को पूरा होने का भी संकेत देता है. 

खुद को उड़ते हुए देखना (Flying in Dream)

कुछ लोग सपने में खुद को उड़ते हुए देखते हैं. यह कोइ साधारण सपना नहीं है. हर इंसान ऐसा सपना नहीं देखता. इस डरावने सपने को भी शुभ माना गया है. यह इस ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में कोई कितनी तरक्की करेगा. इस सपने को देखने वाला भविष्य में करियर, व्यापार और नौकरी में तरक्की करता है. 

खुद को सुसाइट करते देखना (Suicide in Dream)

सपने में खुद को सुसाइट करते हुए देखना, सुनने में बहुत अजीब लगता है. लेकिन इस सपना का संकेत शुभ होता है.  यह सपना इंसान के जीवन में किसी बड़े बदलाव की ओर इशारा करता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना कष्टों के अंत होने का संकेत देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news