इस तरह रखें लाफिंग बुद्धा, नौकरी-व्यापार में होगा लाभ; घर-परिवार रहेगा खुशहाल
Advertisement

इस तरह रखें लाफिंग बुद्धा, नौकरी-व्यापार में होगा लाभ; घर-परिवार रहेगा खुशहाल

Laughing Buddha Feng Shui Tips: फेंगशुई के मुताबिक लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सुख, संपत्ति और खुशहाली के लिए खास है. लेकिन घर में इसे सही से ना रखा जाए तो इसका उल्टा असर भी हो सकता है. 

सांकेतिक तस्वीर

Laughing Buddha Feng Shui Tips: फेंगशुई टिप्स में लाफिंग बुद्धा का विशेष महत्व है. फेंगशुई के मुताबिक इसे घर में रखन से घर-परिवार खुशहाल रहता है. साथ ही कर्ज की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. दरअसल लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सुख, संपत्ति और खुशहाली का प्रतीक मानी जाती है. जानते हैं कि घर में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा किस प्रकार रखना लाभकारी है.  

  1. वास्तु दोष दूर करता है लाफिंग बुद्धा
  2. घर-परिवार रहता है खुशहाल 
  3. नौकरी-व्यापार में होती है तरक्की

-लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर के मुख्य दरवाजे के सामने रखना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अलावा इसका सकारात्मक असर घर आने वाले आगंतुकों पर भी होता है. घर के दरवाजे पर इसे इस प्रकार रखना चाहिए जिससे कि घर में आने वाले हर व्यक्ति को दिखाई दे. लाफिंग बुद्धा को बेडरूम में नहीं रखना चाहिए. 

-लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को को ढाई से तीन फुट की ऊंचाई पर रखना शुभ होता है. वहीं किचन में भी लाफिंग बुद्धा को नहीं रखना चाहिए. वहीं अगर घर में कलह का वातावरण बना रहता है तो ऐसे में बैठी हुई लाफिंग बुद्धा की मूर्ति ही लाभदायक साबित होगी. ऊंचे हाथ किए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति कभी न रखें.

-बाजार में लाफिंग बुद्धा की मूर्तियां कई डिजाइन में मिलती हैं. लेकिन हंसता हुआ लाफिंग बुद्धा, थैला लिए हुआ लाफिंग बुद्धा और धातु का बना हुआ लाफिंग बुद्धा घर में रखना शुभ होता है. 

-फेंगशुई के अनुसार हंसते हुए बैठे लाफिंग बुद्धा सबसे अधिक शुभ फल देते हैं. लाफिंग बुद्धा को सही दिशा में रखने से जीवन में खुशियां आती है. ऐसे में लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा पूरब दिशा में रखना चाहिए. इससे घर में खुशियां आती हैं. साथ ही परिवार के सदस्यों को नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news