Friday Tips: आज शुक्रवार को पहन लें इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएंगे धनवान
Advertisement

Friday Tips: आज शुक्रवार को पहन लें इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएंगे धनवान

Maa Lakshmi Blessing: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. इस दिन विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने से भक्तों के सभी दुख दूर हो जाते हैं. मां लक्ष्मी को धन-वैभव की देवी कहा जाता है. जानें इस क्या खास किया जाए, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सके. 

 

फाइल फोटो

Wear Colour On Firday: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हर कोई पाना चाहते हैं. ऐसे में उन्हें प्रसन्न करने के लिए हर संभव प्रत्यन करते हैं. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के कुछ उपायों, पूजा-पाठ आदि के साथ कुछ अन्य बातों का भी ध्यान रखा जाए, तो भक्तों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन अगर मां लक्ष्मी को उनकी प्रिय चीजें अर्पित की जाएं, तो मां जल्दी प्रसन्न होती हैं. साथ ही, शुक्र ग्रह भी मजबूत होता है. आइए  जानते हैं शुक्रवार को मां का कौन-सा प्रिय रंग पहना जाए, जिससे मां प्रसन्न होकर भक्तों की सभी धन संबंधी कष्ट दूर कर दे. 

आज पहन लें इस रंग के वस्त्र 

- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को गुलाबी रंग बेहद प्रिय है. इस रंग के कपड़े पहनने से मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

- मां लक्ष्मी को भाग्य की देवी भी माना जाता है. ऐसे में आज के दिन मां को चढ़ा हुआ इत्र लगाने और गुलाबी रंग के कपड़े पहनने से सोया भाग्य जाग जाता है. और व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं रहती. 

- इस दिन खुद तो गुलाबी रंग के कपड़े पहनें ही. साथ ही, मां लक्ष्मी को भी इसी रंग के वस्त्र अर्पित करें. ऐसा करने से व्यक्ति के घर में धन-दौलत की कमी नहीं रहती. 

- व्यापार और आर्थिक सौदे के लिए जाते समय गुलाबी रंग के कुपड़े ही पहनें. ऐसा माना जाता है कि इससे बिगड़े हुए सौदे बन जाते हैं. 

- गुलाबी रंग को सौम्यता और नारी शक्ति का प्रतीक माना जाता है. इसलिए इस रंग के कपड़े पहनने से व्यक्ति का व्यक्तित्व सौम्य और सहृदयी बनता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news