Garuda Purana: चमका देती हैं पुरुषों की किस्मत और ससुराल के लिए होती हैं लकी, जिन पत्नियों में होते हैं ये गुण
Advertisement

Garuda Purana: चमका देती हैं पुरुषों की किस्मत और ससुराल के लिए होती हैं लकी, जिन पत्नियों में होते हैं ये गुण

Garuda Purana about Women: कहते हैं कि विवाह के बाद पति और पत्नी दोनों के सितारे एक दूसरे के भाग्य की वजह से बदल जाते हैं. आज कुछ खास गुणों वाली महिलाओं के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में कहा जाता है कि शादी के बाद पति के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं. 

गरुड़ पुराण

Garuda Purana about Wife: सनातन धर्म में 18 महापुराणों में एक गरुड़ पुराण भी ​है. इसमें इंसान के जीवन से लेकर मृत्यु के बाद की जिंदगी के बारे में बताया गया है. इस पुराण में भगवान विष्णु और उनके वाहन गरुड़ के बीच की बातचीत का उल्लेख है. गरुड़ पुराण में कुछ खास गुणों वाली महिलाओं के बारे में भी बताया गया है. ऐसे स्त्रियां शादी के बाद पति के लिए काफी सौभाग्यशाली मानी जाती हैं. इनके पुरुष के जीवन में आते ही, उनकी किस्मत बदल जाती है.

पवित्रता

गरुड़ पुराण के अनुसार, जो महिलाएं केवल अपने पति के बारे में सोचती और प्यार करती हैं. किसी दूसरे पुरुष का ख्याल भी मन में नहीं लाती हैं. ऐसी महिलाओं को पवित्र और लकी माना जाता है. ऐसी पत्नियों से हर समय घर में खुशहाली बने रहती हैं.

मीठी वाणी

गरुड़ पुराण के मुताबिक, जो महिलाएं कम संसाधनों के बावजूद घर चलाती हैं. ऐसी स्त्रियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती हैं. वहीं, जिन महिलाओं में संयम हो, इसके साथ ही मीठी बोली बोलती हो, इसके सात ही ससुराल और पति का सम्मान करती हों. ऐसी महिलाओं के आने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

मान-सम्मान

जो महिलाएं घर में आए मेहमानों का आतिथ्य सत्कार करती हैं और उनको मान-सम्मान देती हैं. इसके साथ ही घर में साफ-सफाई पूरा ध्यान रखती हैं. ऐसे महिलाओं के आने से पति और ससुराल की किस्मत बदल जाती है.

गलत कार्य

वहीं, जो महिलाएं अपनी पति को गलती करने से रोकती हैं. पति को हर समय अच्छी सलाह देती हैं, ऐसी महिलाएं सौभाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसी स्त्रियों को पति का हर समय स्नेह और प्यार मिलता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news