बेहद खतरनाक हैं ये 'गलतियां'; पुरुष को बनाती हैं नपुंसक, महिला को देती हैं यातनाएं
Advertisement

बेहद खतरनाक हैं ये 'गलतियां'; पुरुष को बनाती हैं नपुंसक, महिला को देती हैं यातनाएं

महिला-पुरुष के यौन संबंध भी उनके अगले जन्‍म का निर्धारण करते हैं. गरुड़ पुराण में बताया गया है कि इस मामले में कैसे कर्म करने वाला व्‍यक्ति अगला जन्‍म किस योनि में लेता है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: हिंदू धर्म में व्‍यक्ति के कर्मों और उनके अनुसार मिलने वाले फल की धारणा पर बहुत जोर दिया गया है. ये कर्म उसके इस जन्‍म के साथ-साथ अगले जन्‍म में मिलने वाले जीवन को भी प्रभावित करते हैं. महापुराण माने गए गरुड़ पुराण में व्‍यक्ति के चरित्र और बुरे कर्मों को लेकर बताया गया है कि कौन सी बुरी आदत उसे नपुंसक बना देती है. इसके अलावा कौन से कर्म उसे नर्क में या स्‍वर्ग में ले जाएंगे. इसका सारा लेखा-जोखा इस महान ग्रंथ में दिया गया है. 

  1. गरुड़ पुराण में बताए गए हैं यौन संबंध से जुड़े रहस्‍य 
  2. गलत कर्म मिलने पर किस योनि में होता है जन्‍म 
  3. महिला का अपमान करने वाला बनता है नपुंसक 

ये बुरे कर्म दिलाते हैं सजा 

गुरुड़ पुराण में महिला और पुरुष दोनों के ही यौन संबंध से जुड़े कर्मों को लेकर भी काफी कुछ बताया गया है. इसके मुताबिक उनके कर्म तय करते हैं कि अगले जन्‍म में वे क्‍या बनेंगे या कैसा जीवन पाएंगे. 

- गरुड़ पुराण के मुताबिक किसी महिला या कन्‍या का शारीरिक शोषण करने वाला व्‍यक्ति मरने के बार नर्क में जाता है. सालों तक यातनाएं भुगतने के बाद उसका अगला जन्‍म अजगर के रूप में होता है. 

- ऐसा व्‍यक्ति जो अपने गुरु की पत्‍नी के साथ संबंध बनाता है, उसे भयानक यातनाएं भुगतनी पड़ती हैं. साथ ही वह अगले जन्‍म में गिरगिट बनता है. 

- ऐसा व्‍यक्ति जो अपने दोस्‍त की पत्‍नी के साथ संबंध बनाता है, ऐसा व्‍यक्ति अगले जन्‍म में गधा बनता है. 

यह भी पढ़ें: ऐसे करेंगे घर की सफाई तो कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी, जान लें ये महत्‍वपूर्ण नियम

- महिला का हरण करने को भी गरुड़ पुराण में महापाप माना गया है. ऐसा करने वाले व्‍यक्ति की मौत के बाद उसकी आत्‍मा खूब कष्‍ट उठाती है और  ब्रह्मराक्षस बनती है. यह एक अदृश्य प्रजाति होती है जो किसी को दिखाई नहीं देती.

- वहीं महिला का अपमान करने वाला व्‍यक्ति अगले जन्‍म में नपुंसक बनता है. 

यह भी पढ़ें: पत्‍नी इस मामले में कभी न करे शर्म, वरना बर्बाद हो जाएगी अच्‍छी-भली शादीशुदा जिंदगी

- यदि महिला अपने पति के अलावा किसी के साथ संबंध बनाए तो ऐसी महिला की आत्‍मा को भी यमलोक में यातनाएं सहनी पड़ती हैं और अगले जन्‍म में वह छिपकली, सांप या चमगादड़ बनती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news