कोरोना: गुरु पूर्णिमा पर नहीं होगी गोवर्धन की परिक्रमा, साधु-संतों ने लिया फैसला
Advertisement

कोरोना: गुरु पूर्णिमा पर नहीं होगी गोवर्धन की परिक्रमा, साधु-संतों ने लिया फैसला

करोड़ी मेले में 5 दिन के अंदर करीब एक करोड़ श्रद्धालु गोवर्धन महाराज की परिक्रमा लगाने आते हैं.

फाइल फोटो

मथुरा: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण यूपी के मथुरा में हजारों वर्ष पुरानी प्राचीन परंपरा टूट जाएगी. गोवर्धन में लगने वाला करोड़ी मेला इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए नहीं लगेगा और गोवर्धन महाराज की परिक्रमा भी नहीं हो पाएगी.

हर साल जुलाई में गुरु पूर्णिमा के दिन मथुरा के गोवर्धन में लगने वाले करोड़ी मेले में 5 दिन के अंदर करीब एक करोड़ श्रद्धालु गोवर्धन महाराज की परिक्रमा लगाने आते हैं लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार गुरु पूर्णिमा मेले पर लगने वाली परिक्रमा नहीं लग सकेगी क्योंकि इस परिक्रमा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाएगा. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहेगा.

बता दें कि पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों और साधु-संतों के साथ एक बैठक की. जिसमें गोवर्धन मेले पर लगने वाली परिक्रमा को रोकने पर विचार विमर्श किया गया, साथ ही सभी लोगों ने कोरोना के चलते परिक्रमा शुरू न करने की अपील की, जिस पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने भी अपनी स्वीकृति देते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जरूरी कदम बताया. मान्यता है कि गोवर्धन की परिक्रमा द्वापर युग से चली आ रही है.

ये भी पढ़ें- जगन्नाथ की पुरी रथयात्रा पर SC ने लगाई रोक, CJI बोले- माफ नहीं करेंगे भगवान

ये वीडियो भी देखें-

Trending news