भाग्‍य बढ़ाने वाले गुरु 'अस्‍त' होकर कंगाल करेंगे या मालामाल? जानें सभी राशियों पर असर
Advertisement

भाग्‍य बढ़ाने वाले गुरु 'अस्‍त' होकर कंगाल करेंगे या मालामाल? जानें सभी राशियों पर असर

भाग्‍य बढ़ाने वाले गुरु का अस्‍त होना अशुभ माना गया है लेकिन यह कुछ राशि वालों के लिए शुभ भी होता है. जानते हैं इस बार अस्‍त गुरु किस राशि पर कैसा असर डालेंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: ज्‍योतिष में गुरु को सबसे शुभ ग्रह माना गया है क्‍योंकि यह शुभ फल बढ़ाता है. यदि कुंडली में गुरु अच्‍छी स्थिति में है तो हर काम में व्‍यक्ति की किस्‍मत साथ देती है. उसे खूब सफलता और खुशियां मिलती हैं. जबकि गुरु की कुंडली में कमजोर स्थिति दुख और संघर्ष का कारण बनती है. गुरु 19 फरवरी 2022 शनिवार को कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं और 20 मार्च 2022 तक इसी स्थिति में रहेंगे. इसका असर सभी राशियों पर होगा. 

  1. फरवरी में अस्‍त होंगे गुरु 
  2. 8 राशि वालों की चमकाएंगे किस्‍मत 
  3. 3 राशि वालों को होगा नुकसान  

इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ 

गुरु की स्थिति में यह परिवर्तन 8 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. अस्‍त गुरु भी इनकी किस्‍मत चमकाकर खासा लाभ देंगे. अस्‍त गुरु मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि के लिए बहुत लाभदायी साबित होंगे. उन्‍हें हर काम में सफलता मिलेगी. बिगड़े काम भी बनने लगेंगे. धन लाभ होगा. करियर-कारोबार में जमकर तरक्‍की मिलेगी. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. ऐसा कुछ शुभ काम भी हो सकता है, जो भविष्‍य में बड़ा फायदा दे. कुल मिलाकर गुरु की कृपा से उन पर मां लक्ष्‍मी जमकर मेहरबान होंगी और खूब सुख-समृद्धि देंगी. 

यह भी पढ़ें: क्‍या है इस धर्म में शवों के अंतिम संस्‍कार का तरीका? सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया मामला!

इन राशि वालों को होगा घाटा 

गुरु की स्थिति में यह परिवर्तन कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के लिए अशुभ फल देगी. इन राशि वाले जातकों को इस अवधि में नुकसान, शत्रुओं से हानि का सामना करना पड़ सकता है. वहीं किसी विवाद भी हो सकता है. लिहाजा इस समय बेहद संभलकर चलें. वहीं कर्क राशि वाले जातकों पर इसका असर औसत रहेगा. 

यह भी पढ़ें: पर्स में रख लें ये खास चीजें, हमेशा रुपयों से ठसाठस भरा रहेगा, खत्‍म नहीं होंगे पैसे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news