Hast Rekha: हाथ की ये रेखाएं देती हैं पैसे की तंगी और नुकसान का संकेत, समय रहते कर लें उपाय
Advertisement

Hast Rekha: हाथ की ये रेखाएं देती हैं पैसे की तंगी और नुकसान का संकेत, समय रहते कर लें उपाय

जिस तरह हाथ की रेखाएं धनवान (Wealthy) होने के बारे में बताती हैं, वैसे ही वे धन हानि (Money Loss) होने का संकेत भी देती हैं. हाथ की रेखाएं बताती हैं कि व्‍यक्ति को जिंदगी में पैसे की तंगी का शिकार होना पड़ेगा या उसे बार-बार नुकसान होगा. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हाथ की लकीरें (Hand Lines) जिंदगी के बारे में अच्‍छी-बुरी तमाम जानकारियां देती हैं. यदि कुछ घटनाओं के बारे में पहले से जानकारी मिल जाए तो उनके शुभ फल को बढ़ाया जा सकता है और अशुभ फल को कम किया जा सकता है. आज हम ऐसी रेखाओं के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति को गरीब (Poor) बनाती हैं या धन हानि (Money Loss) होने का संकेत देती हैं. यदि समय पर उपाय कर लिया जाए तो ऐसी स्थितियों को टाला जा सकता है. इसके लिए विशेषज्ञ से मार्गदर्शन लेना उचित होता है. 

  1. हाथ की रेखाओं से जानें कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति 
  2. रेखाएं देती हैं धन हानि का संकेत 
  3. समय रहते कर लें उपाय 

धन हानि का संकेत देती हैं ये रेखाएं 

- यदि जातक की हथेली में भाग्य रेखा (Luck Line) हृदय रेखा पर आकर खत्‍म हो या शरीर के बाकी अंगों की तुलना में हथेली ज्‍यादा सख्‍त हो तो ऐसे लोगों को जिंदगी में पैसे की समस्‍या से जूझना पड़ता है. साथ ही बहुत मेहनत के बाद उन्‍हें पर्याप्‍त आय नहीं होती है. ऐसे लोगों को अपने कार्यस्थल पर सियार सिंगी यंत्र की स्थापना करने और उसके बाद सोने की भस्‍म से स्‍नान करने से लाभ होगा. 

- भाग्‍य रेखा का मोटा होना या जीवन रेखा के पास होना भी पैसे की समस्‍याएं होने का संकेत है. इन लोगों को विशेषज्ञ से सलाह लेकर नवग्रह पूजा कराने से लाभ होगा. साथ ही उन्‍हें गृह शुद्धि भी करवानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन लोगों पर कभी नहीं होती देवी लक्ष्‍मी की कृपा, हमेशा गरीबी में जीते हैं ये लोग

- भाग्य रेखा अस्‍पष्‍ट होना भी पैसे की तंगी का इशारा देता है. 

- शनि, बुध और गुरु पर्वत का कम विकसित होना भी आर्थिक समस्‍याओं का इशारा देता है. ऐसे लोगों को बिजनेस में नुकसान हो सकता है. इससे बचने के लिए मां बगलामुखी और मां लक्ष्मी की आराधना करनी चाहिए. 

- जीवन रेखा का एकदम सीधी होना या भाग्य रेखा का मस्तिष्क रेखा पर खत्‍म होना भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. इन लोगों को भी शनिदेव और मां लक्ष्मी की पूजा-उपासना करना चाहिए, ताकि उनकी आर्थिक स्थिति संभली रहे. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news