Home Vastu: आपके घर में निगेटिव एनर्जी है या नहीं? इन 4 संकेतों से आसानी से करें पता
Advertisement

Home Vastu: आपके घर में निगेटिव एनर्जी है या नहीं? इन 4 संकेतों से आसानी से करें पता

घर में निगेटिव एनर्जी (Negative Energy) का होना हर अच्‍छी चीज को बर्बाद कर सकता है, फिर चाहे वह घर के सदस्‍यों की तरक्‍की हो, आर्थिक स्थिति हो या उनके आपसी रिश्‍ते हों. इसे तुरंत पहचान कर दूर करने का उपाय (Remedy) करना जरूरी है.

Home Vastu: आपके घर में निगेटिव एनर्जी है या नहीं? इन 4 संकेतों से आसानी से करें पता

नई दिल्‍ली: जिंदगी में खुशियां (Happiness) पाने के लिए लोग तमाम कोशिशें करते हैं, लेकिन यदि उसके घर में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) का वास हो तो उसकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है. इसी के चलते वास्‍तु शास्‍त्र (Vastu Shastra) में घर की ऊर्जा (Energy of Home) को बहुत महत्‍व दिया गया है. साथ ही नकारात्‍मक ऊर्जा को पहचानने और उसे सकारात्‍मक ऊर्जा (Positive Energy) में बदलने के उपाय भी बताए गए हैं. आज हम उन संकेतों के बारे में जानते हैं, जो बताते हैं कि आपके घर में नकारात्‍मक ऊर्जा है. 

  1. घर में निगेटिव एनर्जी रहना खतरनाक 
  2. बार-बार असफल होना इसका बड़ा संकेत 
  3. झगड़े, उदासी, नींद न आना भी हैं इसके संकेत 

नकारात्‍मक ऊर्जा पहचानने के तरीके 

बार-बार मौके हाथ से निकलना: यदि मिले हुए मौके बार-बार आपके हाथ से निकल रहे हों या सफलता के करीब पहुंचकर भी असफल हो रहे हों तो यह घर में नकारात्‍मक ऊर्जा होने के संकेत हैं. 

घर में बार-बार झगड़े होना: घर के लोगों के बीच यदि बार-बार झगड़े और मनमुटाव हों तो यह भी घर में नकारात्मक ऊर्जा होने के संकेत हैं. यह स्थिति सदस्‍यों के बीच के रिश्‍ते को कमजोर करती है. लिहाजा इस समस्‍या को जल्‍द से जल्‍द दूर कर लेना चाहिए, वरना रिश्‍ते टूटने की नौबत आ सकती है. 

यह भी पढ़ें: Astrology: कल कन्‍या में प्रवेश करके बुधादित्‍य योग बनाएंगे सूर्य, इन 5 राशि वालों को मिलेगी तरक्‍की और बरसेगा पैसा

फैमिली मेंबर की सेहत लगातार खराब रहना: यदि घर में किसी सदस्‍य की लगातार सेहत खराब रहे और ट्रीटमेंट के बाद भी स्थिति सुधरती नजर न आए तो इसके पीछे भी निगेटिव एनर्जी कारण हो सकती है. 

बेचैनी, नींद न आना: घर में रहने पर बिना किसी कारण के बेचैनी महसूस हो, रात में नींद न आए, हर समय कमजोरी-उदासी लगे तो समय है कि आप घर का वास्‍तु चेक करा लें. इसके पीछे निगेटिव एनर्जी कारण हो सकती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIDEO-

Trending news