Horoscope Today: मंगलवार को इन राशियों के लोग सेहत को लेकर रहें सतर्क, जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: मंगलवार को इन राशियों के लोग सेहत को लेकर रहें सतर्क, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 24 may 2022, Aaj Ka Rashifal: मकर (Capricorn) राशि वाले लोगों को कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहना होगा. वहीं मीन (Pisces) राशि वाले लोगों का महत्वपूर्ण कार्य से ध्यान भटक सकता है. वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की मांग को पूरा करने पर ध्यान देना होगा.

 

Horoscope Today: मंगलवार को इन राशियों के लोग सेहत को लेकर रहें सतर्क, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 24 may 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार का दिन कुछ राशियों के लिए कठिनाइयों से भरपूर रहने वाला है. मंगलवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोग क्रोध पर संयम रखें. वहीं तुला (Libra) राशि वाला युवा वर्ग विवादों में बिल्कुल भी न पड़ें.

मेष- मेष राशि के लोगों की महत्वाकांक्षी योजना आज पूर्ण हो सकती है. आज आप किसी महत्वपूर्ण बैठक में भाग भी ले सकते हैं. कारोबारियों के आज व्यापारिक संबंध स्थापित होंगे जिसको लेकर वे दिन भर व्यस्त रहेंगे. इस व्यापारिक संबंध से आगे के रास्ते निकलेंगे. युवाओं को नशे से दूर रहना है अन्यथा इसके घातक परिणाम निकलेंगे. नशा स्वास्थ्य खराब करने के साथ ही सोचने की शक्ति समाप्त करता है. परिवार में किसी नए रिश्ते को समय देने का मौका मिलेगा, नए रिश्तों को समय देना ही चाहिए. लीवर से संबंधित रोगों को लेकर सजग रहें. ऐसी चीजों से परहेज करें जो लीवर को डैमेज करती हों. यदि कोई बात आपको परेशान कर रही है तो अपनों से शेयर करें, रास्ता निकलेगा.

वृषभ- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य अचानक बढ़ते नजर आएंगे. आप अंत में अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. कारोबारी विवादित मामलों में सजग रहें, कोर्ट-कचहरी तक की आशंका है. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कुछ तनाव देखना पड़ सकता है. फैशन के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को अच्छा मौका मिलेगा, अपनी प्रतिभा दिखाएं और समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को पूरा करें. घर में बदलाव होने की संभावना दिख रही है, नए घर की प्लानिंग भी कर सकते हैं. हर बिंदु पर विचार करने के बाद इस पर निर्णय लें. साइटिका के मरीजों को अलर्ट रहना चाहिए. दर्द अधिक हो तो दवाई अवश्य लें. डॉक्टर की सलाह पर कुछ एक्सरसाइज भी करें. कला जगत से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म भी मिलेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों का दिन सामान्य ही रहने वाला है. ऑफिस की जरूरी बातें किसी बाहरी से शेयर न करें. कारोबारियों को अधिक संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करना है तो कोई नई योजना लानी होगी, जिसमें डिस्काउंट और ऑफर दोनों जुड़े हों. रिसर्च कार्यों में लगे युवाओं का समय अच्छा है. उन्हें इस क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना दिख रही है. जीवन साथी के साथ मतभेद तो हो सकता है किंतु इसे मनभेद कतई न होने दें. इस स्थिति को बचाने का प्रयास कीजिए. कुछ बीमारियां ऐसी होती हैं जिनमें आयुर्वेद का सहारा भी लिया जा सकता है. यह दवाइयां देर से असर करती हैं किंतु रोग को जड़ से ठीक कर देती हैं. आपके आसपास या परिचितों के यहां कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा हो तो उसमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों के कार्य नहीं बन रहे हैं तो दूसरों की मदद या राय लेने में देर नहीं करनी चाहिए. ऑफिस में कई कार्य करने पड़ सकते हैं. विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने वाले कारोबारियों को निराशा हाथ लगेगी, इसलिए निवेश सोच समझ कर ही करें तो अच्छा रहेगा. युवा वर्ग कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे. इससे उन्हें विशेष आनंद की अनुभूति प्राप्त होगी. आपके पिता जी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. आपको उन्हें नाराज नहीं होने देना चाहिए इसलिए उनके मनमाफिक काम करिए. छोटी बीमारी में लगातार लापरवाही करना ठीक नहीं है क्योंकि आपकी लापरवाही बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है. आराम अवश्य करना चाहिए किंतु उतना ही करें जितना आपके शरीर को जरूरत है, अत्यधिक आराम आलस की श्रेणी में आता है.

सिंह- सिंह राशि के लोग इधर-उधर की बातों में लगकर अपना कीमती समय गंवा सकते हैं, उन्हें समय की कीमत समझनी चाहिए क्योंकि यह कभी लौट कर नहीं आता है. मेटैलिक क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों के लाभ कमाने की स्थिति बन रही है, किंतु इस कमाई के लिए उन्हें एक्टिव भी रहना होगा. युवाओं को अचानक आया क्रोध बनती हुई बात को बिगाड़ सकता है इसलिए क्रोध पर संयम रखें और धैर्य के साथ रहें. दांपत्य जीवन में तनाव चल रहा है तो शांति बनाए रखें, इसी में आप दोनों और पूरे परिवार का हित है. वजन बढ़ रहा है या बढ़ा हुआ है तो उसे कंट्रोल करें, बहुत अधिक ऑयली चीजों को खाने से बचें. जरूरत पड़ने पर कर्ज तो लेना ही पड़ता है किंतु उतना ही लें जितना आप आसानी से चुकता कर सकते हैं.

कन्या- इस राशि के डॉक्टरी पेशे से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव के साथ लोगों का इलाज करना चाहिए, धरती के भगवान कहावत को चरितार्थ करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे. यदि कोई व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो एक बार प्लान को फिर से रीचेक कर लें. क्रोध व तनाव की वजह से युवाओं में थकान हो सकती है. न तो क्रोध करना उचित है और न ही किसी बात पर तनाव पालना चाहिए. परिवार से जुड़ा हुआ कोई दुखद समाचार आपको स्तब्ध कर सकता है. दुख सुख तो जीवन का हिस्सा है, धैर्य से काम लें. रीढ़ की हड्डी व कमर में दर्द रहेगा, अधिक देर तक झुक कर काम नहीं करना चाहिए और न ही कोई बोझ उठाना चाहिए. सामाजिक कार्यों को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है.  

तुला- तुला राशि के लोगों को बॉस की बातों को शांति से सुनकर उस पर अमल करना चाहिए, अनावश्यक बहस करना ठीक नहीं है. हार्डवेयर के कारोबार में आज नुकसान की आशंका है, सोच समझ कर सौदे करने पर नुकसान को बचा सकते हैं. युवा वर्ग विवादों में बिल्कुल भी न पड़ें. मित्रों के बीच आपसी तालमेल बिठाकर चलें, विवाद वाले स्थान से दूर ही रहें तो अच्छा है. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो घर के बड़ों की सलाह को ध्यान में रखते हुए लें. बड़ों की राय सदैव हितकारी होती है. जुकाम होने की आशंका है इसलिए ठंडी चीजों को खाने से बचें, यहां तक कि फ्रिज के ठंडे पानी से भी बचाव करें. अपने बल का प्रयोग किसी निर्बल व्यक्ति पर न करें, निर्बल व्यक्ति आपका कर तो कुछ नहीं पाएगा किंतु मन से बद्दुआ जरूर देगा.

वृश्चिक- इस राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को कार्य के लिए सजग रहना होगा. जरा सी लापरवाही समस्या बढ़ा सकती है. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की मांग को पूरा करने पर ध्यान देना होगा. प्रचार-प्रसार भी करें तभी तो आपके प्रतिष्ठान के बारे में लोगों को जानकारी मिलेगी. युवा जो भी प्रयोग कर रहे हैं, उसमें सफल होते नजर आएंगे. अपनी कोशिशों को आगे बढ़ाते रहिए. घर के बड़े लोग नाराज हो सकते हैं, कम से कम जो गलतियां पहले हो चुकी हैं उन्हें नहीं दोहराना चाहिए. इस राशि के जो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं उन्हें अपना अच्छे से ध्यान रखना चाहिए. खरीददारी के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है, अपनी मनपसंद चीजों को खरीदिए.

धनु- धनु राशि के मैनेजमेंट से संबंधित बिजनेस करने वालों को प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं. आज आपको मीटिंग का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. अपने स्टॉक और ग्राहकों की मांग पर ध्यान देना चाहिए. युवा अति आत्मविश्वास में गलती कर सकते हैं. आत्मविश्वास तो अच्छा है किंतु अति आत्मविश्वास कई बार नुकसान करता है. पारिवारिक विवाद को धैर्य और प्रसन्नता के माहौल में सुलझाना चाहिए. परिवार में तनाव बढ़ाना ठीक नहीं होता. सेहत का ध्यान रखें, हल्का सुपाच्य भोजन करें और ध्यान रखें कि उसकी गुणवत्ता अच्छी हो जो आपके शरीर के लिए आवश्यक है. सामाजिक कार्यों से ज्यादा अपने कर्म को वरीयता दें तो सामाजिक कार्य स्वतः ही सुधर जाएंगे.

मकर- इस राशि के लोग अपने बॉस की कार्यशैली और गुणवत्ता से बहुत प्रसन्न रहेंगे. लेखन कला से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर की तलाश करनी चाहिए. अच्छे व्यापार करने की उम्मीद रखते हैं तो कड़ी मेहनत के लिए भी आपको तैयार रहना होगा, कारोबार कड़ी मेहनत मांगता है. युवाओं के मन में नकारात्मक विचार अधिक आएंगे, उन्हें इस तरह के विचारों से दूर रहने का प्रयास करना है. घर के विवादों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए. विवाद बने रहें तो आपसी प्रेम नहीं हो सकता बल्कि कटुता बढ़ती है. रक्त संबंधित रोगों को लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए. यदि ऐसी संभावना है तो जांच कराने के साथ ही इलाज कराएं. आसपास के वातावरण में बदलाव लाने के लिए आपका एक प्रयास ही काफी है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को नई नौकरी मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें तो उनका सहयोग मिलेगा. कारोबारी डील करने जा रहे हैं तो फिलहाल जिससे डील करनी है उसकी विश्वसनीयता की जांच तो कर लें. मित्रों के साथ कुछ देर बैठिए और गपशप करिए तो आप मानसिक रूप से हल्का महसूस करेंगे. आज आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. कभी-कभी परिवार के साथ भी समय देना चाहिए. कंधों में दर्द यदि लगातार बना हुआ है तो नजरअंदाज करना ठीक नहीं है, एक बार डॉक्टर से संपर्क कर लें. किसी का भला करने से पूर्व उसके सच को तो जान लें, ऐसा न हो कि वह आपको ही ठग कर चला जाए और आप मुंह ताकते रहें.

मीन- इस राशि के लोगों को सभी दस्तावेज मजबूत रखने चाहिए, महत्वपूर्ण कार्य से ध्यान भटक सकता है इसलिए अपना ध्यान केंद्रित रखिए. कारोबारियों को कार्य में एक नई गति मिलेगी जिसको लेकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे, कारोबार में नई गति आपको ऊर्जा भी प्रदान करेगी. युवा दोस्तों के साथ समय बिताएंगे जिससे मन हल्का कर पाएंगे, मन भारी होने पर ऐसा करना ठीक रहता है. घर पर अपने से छोटों पर बेवजह का हुकुम न चलाएं, यदि उधर से जवाब मिल गया तो संबंधों में तनाव आ सकता है. शारीरिक व्याधियों से बचकर रहना होगा, इंफेक्शन होने की आशंका बनी हुई है. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. दूसरों के विवादित मामलों में न ही बोलें तो अच्छा है, कहीं ऐसा न हो कि विवाद आपसे शुरू होने लगे.

Trending news