एक हफ्ते बाद बदल जाएगी इन 6 राशियों की लाइफ, बृहस्पति देव चमकाएंगे किस्मत!
Advertisement
trendingNow11143405

एक हफ्ते बाद बदल जाएगी इन 6 राशियों की लाइफ, बृहस्पति देव चमकाएंगे किस्मत!

Jupiter Transit 2022: गुरु ग्रह पिछले 2 सालों से शनि की राशियों में विराजमान थे. देवगुरु बृहस्पति को सभी ग्रहों में सबसे शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बृहस्पति की कृपा के बिना जातकों को कोई भी शुभ फल प्राप्त नहीं होता है. 

सांकेतिक तस्वीर

Jupiter Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अप्रैल माह ग्रह-गोचर के नजरिए से बेहद खास है. दरअसल इस महीने सभी 9 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. इसी क्रम में ग्रहों में देवगुरु बृहस्पति का भी गोचर होगा. देवगुरु बृहस्पति 12 साल बाद अपनी स्वराशि मीन में गोचर करने वाले हैं. गुरु 13 अप्रैल को सुबह 11 बजकर 23 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं गुरु का गोचर किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है. 

  1. बिजनेस में होगा लाभ
  2. करियर में होगी तरक्की
  3. दांपत्य जीवन रहेगा खुशहाल

मेष (Aries)

बृहस्पति को गोचर 12 भाव में होगा. जिस कारण गोचर की अवधि में देश-विदेश की यात्रा कर सकते हैं. धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में खुशियां रहेगी. इसके अलावा व्यापार में मुनाफा हो सकता है. 

वृषभ (Taurus)

गुरु का गोचर 11वें भाव में होगा. 11 वां भाव आय का होता है. ऐेसे में आय के स्थान पर गुरु होने की वजह से निवेश से लाभ हो सकता है. साथ ही गोचर के दौरान आपको कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा इस दौरान आपको गुप्त स्रोत से भी आर्थिक लाभ हो सकता है. पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी. विद्यार्थियों के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा. 

मिथुन (Gemini)

गुरु का गोचर कर्म भाव में होगा. 10वां भाव कर्म का माना जाता है. ऐसे में गुरु के 10वें भाव में गोचर करने से रोजगार में जबरदस्त सफलता मिलेगी. चिकित्सा, कानून और खाद्य से जुड़े रोजगार में शामिल लोगों के लिए यह गोचर अनुकूल रहने वाला है. करियर में नया मुकाम हासिल करेंगे. नौकरीपेशा वालों को कार्यस्थल पर मान-सम्मान मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: अप्रैल में बदल जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत! इनमें से एक को मिलेगी शनि की ढैय्या से मुक्ति

कर्क (Cancer)

गुरु 9वें भाव में गोचर करेंगे. 9वां भाव भाग्य का होता है. बृहस्पति गोचर की पूरी अवधि बेहद अनुकूल साबित होगी. कार्यस्थल पर किए गए कार्यों की सराहना होगी. ऐसे में यह भी संभव है कि सैलरी में बढ़ोतरी हो जाए. इसके अलावा बिजनेस करने वालों के लिए भी यह गोचर लाभकारी साबित होगा. व्यापार में दैनिक आय में वृद्धि होगी. कोई बड़ी संपत्ति खरीद सकते हैं. 

सिंह (Leo)

गुरु का गोचर 8वें भाव में होने वाला है. जिस कारण आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. आर्थिक उन्नति के कई रास्ते मिलेंगे. गोचर के दौरान वैवाहिक जीवन में किसी अन्य की दखलअंदाजी से रिश्ता बिगड़ सकता है. ऐसे में इसको लेकर सावधान रहना होगा. 

कन्या (Virgo)

बृहस्पति का गोचर लाभकारी साबित होगा. परिवार के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे. जो लोग शादीशुदा नहीं हैं, उनके लिए रिश्ता आ सकता है. साथ ही दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत रहेगा. साझेदारी वाले व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news