Lal Kitab Job Remedy: नहीं मिल रही है मनचाही नौकरी? बेहद कारगर हैं लाल किताब के ये आसान उपाय

जॉब (Job) संबंधी कोई भी समस्‍या हो, उसके लिए लाल किताब में बताए गए उपाय करने से बहुत जल्‍दी पॉजिटिव रिजल्‍ट मिलते हैं. फिर चाहे मामला जॉब पाने का हो या मनचाहा पद-पैसा पाने का हो. 

Lal Kitab Job Remedy: नहीं मिल रही है मनचाही नौकरी? बेहद कारगर हैं लाल किताब के ये आसान उपाय
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कोविड महामारी के कारण कई लोगों की नौकरी (Job) चली गई है या मनचाही नौकरी (desired Job) नहीं मिल पा रही हैं. लाल किताब (Lal kitab) में नौकरी पाने के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. ये उपाय करने से नई नौकरी मिल सकती है और व्‍यक्ति इन मुश्किल हालातों से बाहर निकल सकता है. कई बार कुंडली (Kundali) की ग्रह-दशाओं के कारण भी व्‍यक्ति को जॉब पाने में मुश्किलें आती हैं. ऐसे में कुछ आसान उपायों (Easy Remedy) के जरिए कुंडली के दोषों को दूर किया जा सकता है. 

आसान उपायों से पाएं जॉब 

लाल किताब में कुछ ऐसे आसान उपाय बताए गए हैं जो कुंडली के उन दोषों को दूर करते हैं, जो करियर की तरक्‍की में आड़े आ रहे हैं. साथ ही उन ग्रहों को मजबूत करते हैं जो करियर बेहतर करने में मदद करते हैं. 

- पक्षियों को रोजाना दाना डालने से नौकरी मिलने में आ रही बाधाएं खत्‍म होती हैं. हो सके तो 7 प्रकार का दाना मिलाकर डालें. 

- रोजाना सूर्य को जल चढ़ाएं. इसके लिए तांबे के लोटे में जल लेकर एक चुटकी रोली या कुमकुम डालें और रोज सुबह सूर्य का जल चढ़ाएं. 

- पूरे भक्ति-भाव से रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से नौकरी से जुड़ी सारी दिक्‍कतें दूर होती हैं. हनुमान जी जॉब बदलने और मनचाही जॉब पाने की मुराद पूरी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Astrology: 14 सितंबर तक वक्री रहेंगे देवगुरु बृहस्पति, इन तीन राशि वालों का चमकेगा भाग्य

- हनुमान जी की उड़ती हुई फोटो की पूजा करने से करियर में ऊंचाइयां हासिल होती हैं. इसके अलावा हर मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ करने से बहुत लाभ मिलेगा. पाठ मंदिर में जाकर करें तो बेहतर है. 

- नौकरी पाने के लिए काले चावल का एक उपाय करना भी बहुत लाभकारी साबित होता है. इसके लिए सफेद कपड़े में काले चावल बांधकर मंदिर जाकर पूरे भक्ति-भाव से मां काली के चरणों में रख आएं. इससे जल्‍द ही नौकरी मिल जाएगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.