सामान्‍य से लेकर गंभीर बीमारी तक में बड़ी राहत देंगे Lal Kitab के ये टोटके
Advertisement

सामान्‍य से लेकर गंभीर बीमारी तक में बड़ी राहत देंगे Lal Kitab के ये टोटके

हर बीमारी का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है, ऐसे में उस ग्रह से संबंधित कुछ टोटके करने से बड़ी राहत मिलती है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कहते हैं सेहत (Health) सबसे बड़ी संपत्ति (Asset) होती है. यदि सेहत अच्‍छी न हो तो दुनिया का कोई भी सुख व्‍यक्ति को असली खुशी नहीं दे सकता है. कई लोग गंभीर बीमारी के कारण पूरी जिंदगी परेशान रहते हैं लेकिन कभी-कभी व्‍यक्ति बिना किसी गंभीर बीमारी (Disease) के भी अक्‍सर बीमार ही बना रहता है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिसमें ज्‍योतिषीय वजह भी शामिल हो सकती हैं, जैसे कुंडली में कोई ग्रह-नक्षत्र ठीक न होना. आज हम लाल किताब (Lal Kitab) में बताए गए कुछ टोटकों के बारे में जानते हैं. 

  1. बीमारियों से निजात दिलाते हैं टोटके 
  2. आसान टोटकों से मिलेगी बड़ी राहत 
  3. गंभीर बीमारी या संकट में करें नारियल का टोटका 

बीमारियों से निजात पाने के टोटके 

कोई भी बीमारी होने पर डॉक्‍टर से जरूर सलाह लें, साथ ही यह टोटके भी आजमाएं. 

कान की बीमारी: यदि कान संबंधी समस्‍या बनी रहती हो तो काले और सफेद तिल को मिलाकर सफेद और काले कपड़ों में बांधकर जंगल या किसी सुनसान जगह पर गाड़कर आ जाएं.

आंख की समस्‍या: लगातार आंख में समस्‍या आने पर शनिवार के दिन 4 सूखे नारियल या खोटे सिक्के नदी में प्रवाहित कर दें, इससे राहत मिलेगी. 

अनजाना भय: यदि अक्‍सर अनजाना भय सताता हो, इसके कारण ब्‍लड प्रेशर जैसी समस्‍या रहती हो तो रात को सोते समय दूध या पानी भरा बर्तन सिरहाने रख कर सोएं और अगले दिन उसे या तो कीकर की जड़ में डाल दें या फिर घर की दहलीज के बाहर बहा दें. 

यह भी पढ़ें: Palm की Itching के अलावा बाकी Organs भी देते हैं Loss- Benefits के संकेत, जानें

जोड़ों का दर्द, मूत्र रोग, रीढ़ की हड्डी में दर्द: इलाज के बाद भी यह समस्‍याएं बनी रहती हों तो काले कुत्ते की सेवा करें. इससे लाभ होगा. 

गंभीर बीमारी: परिवार के किसी सदस्‍य को बीमारी हो गई हो तो मंगल या शनिवार को पानी वाला एक नारियल बीमार व्‍यक्ति के ऊपर से 21 बार वार दें. वारने के बाद उसे मंदिर में जाकर जला दें. इससे संकट खत्‍म हो जाता है. बीमार व्‍यक्ति खुद अपने ऊपर से भी नारियल वार सकता है. 

स्किन प्राब्‍लम, कान, कैंसर, कमजोर इम्‍युनिटी जैसी राहू-केतु संबंधी बीमारियां: राहु और केतु ग्रह से संबंधित बीमारियां होने पर काले और सफेद रंग का दोरंगी कंबल अपने ऊपर से 21 बार वारें और उसे गरीब को दान कर दें. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news