जल्द शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा, देशभर में धार्मिक स्थलों के खुलने पर भक्तों ने जताई उम्मीद

स्थानीय लोगों ने राहत की सांस लेते हुए उम्मीद जताई है कि माता वैष्णो देवी यात्रा शुरू होने के बाद देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं से वीरान पड़े कटरा के शिविर में फिर से रौनक लौट आएगी.

जल्द शुरू होगी मां वैष्णो देवी की यात्रा, देशभर में धार्मिक स्थलों के खुलने पर भक्तों ने जताई उम्मीद
फाइल फोटो

जम्मू: देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की गृह मंत्रालय की एडवाइजरी से पिछले ढाई महीनों से बंद माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) यात्रा के फिर से शुरू होने की उम्मीद बंध गई है. स्थानीय लोगों ने राहत की सांस लेते हुए उम्मीद जताई है कि माता वैष्णो देवी यात्रा शुरू होने के बाद देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं से वीरान पड़े कटरा के शिविर में फिर से रौनक लौट आएगी.

कोविड-19 के चलते 18 मार्च से श्री माता वैष्णो देवी कटरा की यात्रा पूरी तरह से बंद पड़ी है. जिसके चलते नगर कटरा के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कटरा का व्यापार पूरी तरह से माता वैष्णो देवी की यात्रा पर ही निर्भर है. लेकिन यात्रा बंद होने से स्थानीय लोगों की कमाई पूरी तरह से बंद हो चुकी है.

ये वीडियो भी देखें-

हालांकि अगर दूसरे राज्यों की बात करें तो वहां कहीं ना कहीं थोड़ी बहुत चहल-पहल देखने को मिल रही है, लेकिन वैष्णो देवी यात्रा बंद होने के चलते नगर कटरा पूरी तरह से बंद है. और स्थानीय लोग अब माता वैष्णो देवी की यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि यात्रा शुरू होने से उनके बीते दिन फिर लौट आएंगे. 

ये भी पढ़ें- J&K में पकड़ा गया नार्को टेरर माड्यूल, चाइनीज पिस्टल के साथ हैंडग्रेनेड भी बरामद

माता वैष्णो देवी यात्रा का संचालन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने यात्रा शुरू करने के लिए एक SOP बना कर केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेज दी है.