नवरात्रि की महासप्तमी पर आज क्या बोले PM मोदी, मां कालरात्रि से मांगा ये वरदान
Advertisement
trendingNow1771261

नवरात्रि की महासप्तमी पर आज क्या बोले PM मोदी, मां कालरात्रि से मांगा ये वरदान

माता काली (Kali Mata) को 'शुभंकारी' (Shubhankari Mata) भी कहते है. सभी दानव, दैत्य, राक्षस, भूत, प्रेत आदि माता कालरात्रि का ध्यान करते ही दूर भाग जाते हैं. मां कालरात्रि की पूजा करने से मनुष्य समस्त सिद्धियों को प्राप्त कर लेता है. मां कालरात्रि की भक्ति से दुष्टों का नाश होता है और नकारात्मकता दूर होने के साथ ग्रह बाधाएं भी दूर होती हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लिए मां दुर्गा से विशेष प्रार्थना की है.....

नई दिल्ली : नवरात्र के सातवें दिन आज दुनिया भर में देवी मां दुर्गा के कालरात्रि ( Maa Kalratri ) स्वरूप की पूजा हो रही है. माता रानी का यह रूप काफी विकराल और भयानक है लेकिन बहुत फलदायी है. इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि 'नवरात्रि की महासप्तमी पर देवी दुर्गा के सातवें स्वरूप मां कालरात्रि की स्तुति का विधान है. मेरी कामना है कि नकारात्मक शक्तियों की संहारक मां कालरात्रि सबको भयमुक्त करें.'

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शक्ति पूजा
  2. सप्तमी पर देवी भक्त मोदी का संदेश
  3. नकारात्मकता को दूर करने की प्रार्थना

 

सनातन मान्यताओं के अनुसार माता काली (Kali Mata) को 'शुभंकारी' (Shubhankari Mata) भी कहते है. सभी दानव, दैत्य, राक्षस, भूत, प्रेत आदि माता कालरात्रि का ध्यान करते ही दूर भाग जाते हैं. मां कालरात्रि की पूजा करने से मनुष्य समस्त सिद्धियों को प्राप्त कर लेता है. मां कालरात्रि की भक्ति से दुष्टों का नाश होता है और नकारात्मकता दूर होने के साथ ग्रह बाधाएं भी दूर होती हैं. 

ये भी पढ़ें- असुरों का वध करने के लिए मां बनीं कालरात्रि, आज सप्तमी पर ऐसे करें पूजा

 

इसी भावना के साथ देश के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री ने देश में फैली नकारात्मता को दूर करने के लिए माता से वरदान मांगा है. 

Trending news