चेहरे की इन जगहों पर हो तिल तो बहुत अमीर बनता है इंसान, किस्‍मत का मिलता है पूरा साथ
Advertisement

चेहरे की इन जगहों पर हो तिल तो बहुत अमीर बनता है इंसान, किस्‍मत का मिलता है पूरा साथ

सामु‍द्रिक शास्‍त्र में उन लोगों को बहुत लकी माना गया है, जिनके चेहरे की कुछ खास जगह पर तिल होते हैं. ऐसे लोगों को जिंदगी में खूब पैसा और सारे सुख मिलते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: शरीर के अंगों की बनावट, जन्‍म के समय के निशान, तिल आदि भी व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में बताते हैं. कुछ तिल तो व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति और उसके अमीर बनने के बारे में भी बताते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर मौजूद इन शुभ-अशुभ तिलों के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि शरीर पर 12 से ज्‍यादा तिल नहीं होने चाहिए. 

  1. शुभ होते हैं चेहरे के कुछ तिल 
  2. बना देते हैं धनवान 
  3. किस्‍मत का मिलता है भरपूर साथ  

शरीर पर तिल और उसका असर 

- तिल तीन रंग के होते हैं. काले, लाल और भूरे रंग के तिल. इनमें से लाल रंग के तिल को अच्‍छा नहीं माना जाता है. यह बीमारी का संकेत देते हैं. खासतौर पर हड्डियों से संबंधित बीमारी होने का इशारा देते हैं. लेकिन कुछ लाल तिल शुभ भी होते हैं. 

यह भी पढ़ें: शुरू होने वाला है इन 3 राशि वाले लोगों का बुरा वक्‍त, तड़पाएगा 'शनि का कहर'

- यदि किसी महिला या पुरुष के बायें गाल पर तिल हो तो उसकी मैरिड लाइफ खुशहाल रहती है. इन लोगों को कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है और ना जिंदगी में ज्‍यादा मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं. 

- वहीं दाएं गाल पर तिल होना व्‍यक्ति को बुद्धिमान बनाता है. ऐसे लोग खूब तरक्‍की करते हैं. ये लोग दिल के साफ और रिश्‍ते निभाने वाले होते हैं. 

- यदि होंठ के पास तिल हो तो इसके अलग-अलग मतलब निकलते हैं. जैसे पुरुष के होंठ के ऊपर तिल हो तो व्‍यक्ति आकर्षक होता है. लोग उसे बहुत पसंद करते हैं. वहीं होंठ के नीचे तिल हो तो वह पुरुष आरामदायक जीवन जीता है. उसे कम मेहनत करके भी सारे सुख मिलते हैं. 

- यदि महिला के ऊपरी होंठ पर तिल हो तो उसका जीवन बहुत आराम से बीतता है. उसे किसी चीज की कमी नहीं रहती है. ऐसी महिलाओं को बहुत खूबसूरत भी माना जाता है. वहीं नीचे के होंठ पर तिल होना महिला को महंगी चीजों का शौकीन बनाता है. 

- चेहरे के दाहिने हिस्‍से में कहीं भी लाल या काला तिल हो तो व्‍यक्ति को अपार पैसा और सारे सुख मिलते हैं. ये लोग भाग्‍य से ज्‍यादा कर्म करने पर भरोसा करते हैं इसलिए जो भी ठान लें, उसमें सफल होकर ही दम लेते हैं. 

- वहीं नाक पर तिल होना व्‍यक्ति को कई प्रतिभाओं में पारंगत बनाता है. ऐसे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. लोग इनसे आसानी से प्रभावित हो जाते हैं लेकिन इन लोगों को बहुत गुस्‍सा भी आता है. 

- जिन लोगों की भौहों के बीच तिल हो उनकी उम्र बहुत लंबी होती है. साथ ही वे बड़े दिल के मालिक होते हैं. ये हमेशा लोगों की मदद करते हैं और उनकी गलतियों के लिए जल्‍दी माफ भी कर देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news