नए साल में कर लें ये 5 आसान उपाय, मां लक्ष्मी दोनों हाथों से बरसाएंगी धन; पैसों की भी नहीं होगी बर्बादी
Advertisement

नए साल में कर लें ये 5 आसान उपाय, मां लक्ष्मी दोनों हाथों से बरसाएंगी धन; पैसों की भी नहीं होगी बर्बादी

आर्थिक समस्या के छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं. ये उपाय न सिर्फ आर्थिक तंगी को दूर करते हैं बल्कि धन की देवी लक्ष्मी का कृपा बनी रहती है.

सांकेतिक तस्वीर

Money Tips for 2022: नया साल शुरू होने में कम दिन ही बचे हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि आने वाला साल ढेर सारी खुशियां लेकर आए. साथ ही तरक्की भी खूब मिले और धन की समस्या का सामना न करना पड़े, इसकी भी कामना लोग करते हैं. आर्थिक समस्या के छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं. ये उपाय न सिर्फ आर्थिक तंगी को दूर करते हैं बल्कि धन की देवी लक्ष्मी का कृपा बनी रहती है. 

  1. नहीं होगी पैसों की बर्बादी 
  2. ये 5 आसान उपाय हैं खास 
  3. मां लक्ष्मी से जुड़ा है ये उपाय 

2022  में धन लाभ के उपाय (Money Tips for 2022)

अपने वॉलेट में बैठी हुई लक्ष्मी का फोटो रखें. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है. साथ ही फिजूलखर्ची नहीं होती. लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर मंदिर में रखने से पैसों की बर्बादी नहीं होती. इसे घर के पूजा मंदिर में रखने के बाद रोजाना धूप-दीप से इसकी पूजा करें. पीपल के पत्ते पर स्वास्तिक का चिह्न बनाकर पर्स या धन के स्थान पर रख दें. ऐसा करने में धन में वृद्धि का लाभ मिलेगा. साथ ही पैसों की बर्बादी कम होगी. पर्स में किसी स्थान पर चावल (अक्षत) के कुछ दाने रखें. ये चावल टूटा नहीं होना चाहिए. इस उपाय से बेवजह पैसा खर्च नहीं होता है. अगर घर के बड़े-बुजुर्ग या माता-पिता से आशीर्वाद के तौर पर पैसे मिले तो इसे खर्च न करें. इन पैसों को आशीर्वाद मानकर अपने वॉलेट में ही रखें. 

होती है धन में बरकत

इसके अलावा यदि संभव हो तो इस पैसों पर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर धन स्थान या तिजोरी में रखें. इसके धन की देवी लक्ष्मी की कृपा रहती है, जिससे धन में बरकत होती रहती है. नए साल के पहले दिन गणेश मंदिर या घर में गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं. साथ ही इसे छोटे बच्चों के बीच में बांटें. ऐसा करने से धन से जुड़ी हर समस्या का सामाधान होता है. साथ ही साथ बिजनेस-व्यापार और नौकरी में भी बरकत होती रहेगी.साल के पहले शुक्रवार को हल्दी की 11 गांठ को पीले कपड़े में बांधकर 'ॐ वक्रतुण्डाय हुं' इस मंत्र का 108 बार जाप करें. फिर अपनी तिजोरी में रख दें और रोजाना इसकी पूजा करें. इससे मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से पैसों से संबंधित समस्या दूर हो जाती है.  

 

Trending news