इन तारीखों में जन्‍मे लोग जीते हैं लग्‍जरी लाइफ, उम्र के साथ बढ़ती जाती है खूबसूरती; अपनी बर्थडे डेट से करें चेक
X

इन तारीखों में जन्‍मे लोग जीते हैं लग्‍जरी लाइफ, उम्र के साथ बढ़ती जाती है खूबसूरती; अपनी बर्थडे डेट से करें चेक

Personality by Numerology: अंक शास्‍त्र के मुताबिक एक खास मूलांक (Mulank) वाले जातकों पर शुक्र ग्रह की जबरदस्‍त कृपा रहती है. इस कारण वे खूब आकर्षक होते हैं और लग्‍जरी लाइफ भी जीते हैं. 

इन तारीखों में जन्‍मे लोग जीते हैं लग्‍जरी लाइफ, उम्र के साथ बढ़ती जाती है खूबसूरती; अपनी बर्थडे डेट से करें चेक

नई दिल्‍ली: जिंदगी में भौतिक सुख-सुविधाएं देने वाले ग्रह शुक्र हैं. यदि शुक्र ग्रह की कृपा रहे तो व्‍यक्ति ऐशोआराम से भरी राजा जैसी जिंदगी जीता है. वहीं शुक्र कमजोर हो तो मैरिड लाइफ, आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है. ऐसे लोगों को गरीबी में जिंदगी जीनी पड़ती है. अंक शास्‍त्र में भी शुक्र ग्रह को बहुत अहम माना गया है. न्‍यूमेरोलॉजी के मुताबिक मूलांक 6 के स्वामी शुक्र हैं और ये जातक लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं. किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 6 है.

अमीर होते हैं मूलांक 6 के जातक 

मूलांक 6 के जातक अमीर होते हैं. वे यदि गरीब परिवार में भी पैदा हों तो वे जल्‍द ही अपनी मेहनत से ढेर सारा पैसा कमाते हैं और अमीर बन जाते हैं. वे अपनी जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाओं का आनंद लेते हैं. अमीरों जैसी जिंदगी जीते हैं, खूब घूमते हैं. इन लोगों की पसंद भी राजाओं जैसी होती है. इन्‍हें हमेशा महंगी और अच्‍छी चीजें ही पसंद आती हैं. आमतौर पर इन लोगों के पास कीमती चीजों का अच्‍छा कलेक्‍शन होता है. 

यह भी पढ़ें: ऐसे सपने आएं तो हो जाती है बल्‍ले-बल्‍ले, मिलती है अच्‍छी खबर और ढेर सारा पैसा

उम्र के साथ बढ़ती है खूबसूरती 

शुक्र ग्रह सौंदर्य और दांपत्‍य जीवन का कारक भी है. 6 मूलांक के जातक शुक्र की कृपा से बेहद आकर्षक होते हैं. लोग इनकी ओर आसानी से आकर्षित हो जाते हैं. इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि इन जातकों की उम्र बढ़ने के साथ खूबसूरती और आकर्षण बढ़ता जाता है. ये लोग अपनी उम्र से कम नजर आते हैं या ज्‍यादा उम्र में भी बहुत आकर्षक लगते हैं. 

इस मामले में कर बैठते हैं नुकसान 

हालांकि ये जातक कुछ मामलों में अपना नुकसान भी कर बैठते हैं. ये लोग दूसरों की ओर भी जल्‍दी आकर्षित हो जाते हैं और कई बार अपनी छवि खराब कर बैठते हैं. इसके अलावा ये लोग अपनी और अपने परिवार की सुख-सुविधाओं पर खूब पैसा खर्च करते हैं, इससे भी कई बार मुसीबत में पड़ जाते हैं. आकर्षक होने के बाद भी इन्हें वैवाहिक जीवन में मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news