इन तारीखों को जन्मे लोगों की मैरिड लाइफ बीतती है तनाव में, पति-पत्‍नी को होती हैं ये समस्‍याएं
Advertisement

इन तारीखों को जन्मे लोगों की मैरिड लाइफ बीतती है तनाव में, पति-पत्‍नी को होती हैं ये समस्‍याएं

Personality by Birth Date: जिंदगी में कुछ समस्‍याओं के पीछे व्‍यक्ति की आदतों-स्‍वभाव के अलावा उसकी किस्‍मत भी जिम्‍मेदार होती है. अंक शास्‍त्र के मुताबिक एक खास मूलांक वाले लोग शादीशुदा जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव झेलते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: अंक ज्‍योतिष से न केवल व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, व्‍यवहार और बल्कि उसके भविष्‍य के बारे में भी पता चल जाता है. इसके लिए बस व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख की जरूरत होती है क्‍योंकि जन्‍म तारीख से मूलांक का पता चलता है और अंक ज्‍योतिष में मूलांक के आधार पर ही भविष्‍यवाणी की जाती है. मूलांक निकालने के लिए जन्‍म तारीख का जोड़ करना होता है. जैसे किसी की बर्थ डे डेट 15 है तो उसका मूलांक 6 होगा.  

  1. जन्‍म तारीख से जानें अपना भविष्‍य 
  2. अंक शास्‍त्र में मूलांक से पता चल जाती है पर्सनालिटी 
  3. मूलांक 7 वाले होते है रहस्‍यमयी 

दिल के साफ और बेबाक होते हैं ये लोग  

जिस तरह हर राशि के लोगों की अपनी खासियतें होती हैं. वैसे ही हर मूलांक के जातकों की भी अपनी खामियां-खूबियां हैं. आज मूलांक 7 वाले जातकों के बारे में जानते हैं. किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीखों को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है. न्‍यूमेरोलॉजी के मुताबिक इस राशि के लोग दिल के साफ और बोलने में बेबाक होते हैं. ये लोग केवल अपने ही बल्कि दूसरों के बारे में भी सोचते हैं और उनकी परवाह करते हैं. 

यह भी पढ़ें: 4 राशि वालों के करियर को ऊंचाइयों पर ले जाएगा साल 2022, जान लें पूरे साल का हाल

मैरिड लाइफ में आती हैं परेशानियां 

अपने पार्टनर की बेहद केयर करने के बाद भी इनका वैवाहिक जीवन बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहता है. प्‍यार में धोखा मिलता है या पार्टनर के साथ उनकी जम नहीं पाती है. वे अपनी भावनाओं को जता नहीं पाते हैं और इसके कारण कई बार उनकी मैरिड लाइफ में समस्‍याएं पैदा हो जाती हैं. ये लोग अकेले रहना पसंद करते हैं इसलिए इनके दोस्‍त भी कम ही होते हैं. ये लोग आमतौर पर लेखक, एस्‍ट्रोलॉजर, जज या मेडिकल प्रोफेशनल होते हैं. 

स्‍वभाव से होते हैं रहस्‍यमयी 

मूलांक 7 वाले जातक रहस्यमयी स्‍वभाव के होते हैं. ये अपनी बातें कभी किसी से शेयर नहीं करते हैं. ये भले ही दूसरों का चेहरा पढ़ लें लेकिन लोग इनके बारे में कुछ नहीं जान पाते हैं. इनकी रुचि भी रहस्‍यमयी चीजों में होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news