कुंभ मेले के दौरान भगवान को भांग के प्रसाद पर कोई रोक नहीं

"यह धार्मिक निष्ठा का कार्यक्रम है. हमारी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी को असुविधा नहीं हो.''

कुंभ मेले के दौरान भगवान को भांग के प्रसाद पर कोई रोक नहीं
(फाइल फोटो)
Play

पणजीः उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि भगवान को 'प्रसाद' चढ़ाने पर रोक नहीं लग सकता. यह पूछे जाने पर दिया कि क्या सरकार 2019 कुंभ मेले के दौरान भांग के इस्तेमाल की अनुमति जारी रखेगी, इस पर मंत्री ने यह टिप्पणी की. नंद गोपाल गुप्ता से एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया, "क्या भगवान को 'प्रसाद' चढ़ाने पर किसी तरह का प्रतिबंध है."

कुंभ 2019 : संगम किनारे बसे भगवान भोलेनाथ, जानें 300 साल पुराने मंदिर का महत्व

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से नंद गोपाल गुप्ता गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर व गोवा के लोगों को प्रयागराज (इलाहाबाद) में कुंभ मेला में आमंत्रित करने के लिए गोवा में थे. यह पूछे जाने पर कि क्या उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिबंधित नशीले पदार्थो के इस्तेमाल का समर्थन करती है जो इस आयोजन के दौरान नियमित तौर पर नागा साधुओं द्वारा इस्तेमाल होते हैं.

लखनऊ में युवा कुंभ आज से, सियासत, सिनेमा, खेल के सितारों का लगेगा संगम

इस सवाल पर नंद गोपाल गुप्ता ने कहा, "यह धार्मिक निष्ठा का कार्यक्रम है. हमारी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी को असुविधा नहीं हो. हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि कुंभ भव्य हो और किसी की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं हों." कुंभ मेले में देश व विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु जमा होते हैं. पिछला कुंभ प्रयागराज में 2013 में आयोजित किया गया था. इस साल यह जनवरी से मार्च 2019 में आयोजित होगा. (इनपुटः आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.