Palmistry: जिन लड़कियों के हाथ में होते हैं ये निशान, जिंदगी में पाती हैं खूब सफलता और मान-सम्‍मान
Advertisement

Palmistry: जिन लड़कियों के हाथ में होते हैं ये निशान, जिंदगी में पाती हैं खूब सफलता और मान-सम्‍मान

हाथ के कुछ निशान (Sign) बताते हैं कि व्‍यक्ति बेहद भाग्‍यशाली (Lucky) है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Palmistry) में लड़कियों (Girls) के हाथ में बनने वाले ऐसे निशानों के बारे में बताया गया है, जो उन्‍हें बेहद सफल (Successful) बनाते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के जरिए यह आसानी से जाना जा सकता है कि कौन सा व्‍यक्ति जिंदगी में कितना सफल होगा. कुछ लोग ऐसी किस्‍मत (Luck) लेकर पैदा होते हैं, जो हर हालत में जिंदगी में ऊंचा मुकाम पाते हैं. आज हम हथेली के उन निशानों के बारे में जानते हैं, जो किसी लड़की-महिला के हाथ में हों तो उसे बहुत सफलता (Success) दिलाते हैं. ऐसी लड़कियां खूब मशहूर होती हैं और मान-सम्‍मान पाती हैं. 

  1. बहुत भाग्‍यशाली होती हैं ऐसी लड़कियां 
  2. हाथ में होते हैं ये शुभ निशान 
  3. जिंदगी में होती हैं खूब सफल

बेहद सफल होती हैं ऐसी लड़कियां 

- जिन लड़कियों-महिलाओं के हाथ में मछली का निशान होता है वे बेहद भाग्‍यशाली होती हैं. इतना ही नहीं उनके साथ-साथ उनके परिजनों की भी किस्‍मत चमक जाती है. 

- यदि उंगली के पहले पोर पर चक्र का निशान हो तो ऐसी लड़कियां खूब मशहूर होती हैं. ये धनवान होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होती हैं और खूब मान-सम्‍मान पाती हैं. 

यह भी पढ़ें: Astro Remedies for Money: रुक गई है देवी लक्ष्‍मी की कृपा? ये चमत्‍कारिक उपाय करते ही बरसने लगेगा पैसा

- भगवान विष्‍णु को कमल प्रिय है और देवी लक्ष्‍मी कमल के ऊपर विराजमान हैं. ऐसे में जिन लड़कियों के हाथ में कमल को निशान होता है उन पर देवी लक्ष्‍मी और विष्‍णु जी दोनों की कृपा होती है.  

- लड़की के हाथों में स्वास्तिक का निशान होना भी बहुत शुभ होता है. ऐसी लड़कियां सदाचारी, सदगुणी और धार्मिक होती हैं. इन्‍हें जिंदगी में खूब मान-सम्‍मान मिलता है और यह दूसरों की जिंदगी में भी सकारात्‍मकता लाती हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news