हाथ में हो ऐसी रेखा तो घिनौना काम कर बैठता है इंसान, उसका क्राइम कंपा देता है रूह
Advertisement

हाथ में हो ऐसी रेखा तो घिनौना काम कर बैठता है इंसान, उसका क्राइम कंपा देता है रूह

यौन अपराध करने वाले लोगों के हाथ में आमतौर पर असंयम रेखा होती है. ऐसे लोगों को अपना धैर्य खोते देर नहीं लगती है और यह घिनौने काम कर बैठते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र से धन-संपत्ति, सुख-संतान, वैवाहिक जीवन, करियर आदि सभी के बारे में पता चल जाता है. इसके लिए जीवन रेखा, विवाह रेखा, भाग्‍य रेखा आदि का अध्‍ययन किया जाता है. यह रेखाएं-निशान भविष्‍य के साथ-साथ पर्सनालिटी के भी सारे राज खोलते हैं. लेकिन हाथ की रेखाओं में एक ऐसी रेखा भी होती है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. इस रेखा का संबंध व्यक्ति के संयम से होता है यानी कि जिस व्‍यक्ति के हाथ में यह रेखा होती है, वे लोग खुद पर काबू नहीं रख पाते हैं और शर्मनाक काम कर बैठते हैं. इस रेखा को असंयम रेखा भी कहा जाता है. 

  1. बहुत खतरनाक होता है हाथ में ऐसी रेखा का होना 
  2. यौन अपराधी बनते हैं ऐसे लोग 
  3. नशे की हालत में कर बैठते हैं जघन्‍य अपराध 

घिनौने काम कर बैठते हैं ऐसे जातक 

- असंयम रेखा बुध पर्वत के नीचे अर्धचंद्राकार आकार में होती है. यह चंद्र पर्वत और शुक्र पर्वत से जोड़ती है. यह रेखा जिस जातक के हाथ में हो वे अनैतिक संबंध बनाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. कई बार इसके कारण वे रेप, बाल शोषण जैसे घिनौने अपराध कर बैठते हैं.  

- यदि बुध रेखा या चंद्र रेखा के समानांतर एक छोटी रेखा चले तो यह भी व्‍यक्ति के बेहद कामुक होने का संकेत देती है. हाथ में यह रेखा हो और उसके साथ व्‍यक्ति की मस्तिष्‍क रेखा कमजोर हो, साथ ही अंगूठा भी हो. ऐसा व्‍यक्ति भी यौन अपराध करने से पीछे नहीं हटता है. 

- यदि असंयम रेखा को जीवन रेखा को काटकर चंद्र पर्वत तक चली जाए तो व्‍यक्ति को शारीरिक संबंध बनाने से जुड़ी बीमारियों का सामना करना पड़ता है. 

- वहीं जिस व्‍यक्ति के साथ में 2 असंयम रेखा हों तो वह यौन अपराध के अलावा नशे का भी आदी होता है और ऐसी स्थिति में वह हत्‍या जैसे अपराध भी कर बैठता है. ऐसी रेखाएं आमतौर पर जघन्‍य अपराधियों के हाथ में होती हैं, जो रूह कंपाने वाले अपराध करते हैं. 

यह भी पढ़ें: 2 दिन में पलटी मारने वाली है इन 5 राशि वालों की किस्‍मत, खुश कर देगी वजह

बेहद उग्र होते हैं ऐसे लोग 

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक जिन लोगों के हाथ में असंयम रेखा होती है, वे बहुत बुद्धिमान होते हुए भी खुद की हरकतों पर काबू नहीं रख पाते हैं. ऐसे लोग आसानी से किसी भी बात पर उग्र होकर सामने वाले पर हमला कर सकते हैं. इन लोगों के लिए हर समय नशे की हालत में लेना इनकी और दूसरों की जान के लिए खतरनाक साबित होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news