विवाह रेखा पर बना ऐसा चिह्न बर्बाद कर देता है जिंदगी, इसे ऐसे करें चेक
X

विवाह रेखा पर बना ऐसा चिह्न बर्बाद कर देता है जिंदगी, इसे ऐसे करें चेक

शादी की उम्र और शादीशुदा जिंदगी के बारे में विवाह रेखा कई बातें बताती है. इस पर बने चिह्न बताते हैं कि शादी अच्‍छी चलेगी या टूटेगी.

विवाह रेखा पर बना ऐसा चिह्न बर्बाद कर देता है जिंदगी, इसे ऐसे करें चेक

नई दिल्‍ली: शादी कब होगी? यदि हो गई है तो वैवाहिक जीवन कैसा चलेगा? ये सवाल सभी के मन में रहते हैं क्‍योंकि मैरिड लाइफ जिंदगी का बहुत अहम हिस्‍सा है. इसलिए हस्‍तरेखा शास्‍त्र में विवाह रेखा को बहुत खास माना गया है. विवाह रेखा की स्थिति, इस बने निशानों से पता चलता है कि जातक की शादी कब होगी और उसकी शादीशुदा जिंदगी कैसी रहेगी. यह रेखा हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे हथेली के बाहर से अंदर की होती हैं और कई बार यहां एक से ज्‍यादा रेखाएं भी होती हैं. 

ऐसे जानें कैसी रहेगी आपकी मैरिड लाइफ 

- यदि विवाह रेखाओं के पास एक से ज्‍यादा रेखाएं हों तो यह एक से ज्‍यादा अफेयर और शादी के बारे में इशारा करती हैं. 

- वहीं विवाह रेखा पर द्वीप का चिह्न हो या रेखा ऐसे चिह्न पर जाकर खत्‍म हो तो ऐसे लोगों को विवाह अपने जान-पहचान के लोगों या रिश्‍तेदारों में ही हो जाता है. साथ ही इन जातकों की कम उम्र में ही शादी हो जाती है. 

- यदि द्वीप का चिह्न विवाह रेखा के बीच में हो तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ में मुश्किलें आती हैं. हालांकि आपसी बातचीत से इनका हल आसानी से निकाला जा सकता है. 

- वहीं विवाह रेखा पर काला गोल निशान होना बहुत ही अशुभ होता है. ऐसे लोगों को अपनी ज्‍यादातर जिंदगी बिना पार्टनर के ही गुजारनी पड़ती है. क्‍योंकि इनके लाइफ पार्टनर की किसी दुर्घटना या बीमारी के कारण असमय मृत्‍यु होने की आशंका रहती है. उन्‍हें यात्रा के दौरान बहुत ज्‍यादा सतर्क रहने की जरूरत होती है. 

यह भी पढ़ें: गुरु की राशि में प्रवेश कर रहे हैं सूर्य, इन 4 राशि वालों की जिंदगी में मचाएंगे उथल-पुथल

- विवाह रेखा पर क्रॉस का निशान होना भी बहुत अशुभ होता है. यह निशान शादी टूटने या पार्टनर की मृत्‍यु होने के कारण एकाकी जीवन बताने का संकेत देता है. ऐसे जातकों को शादी करते वक्‍त सावधानी बरतना चाहिए. 

- यदि विवाह रेखा पर स्‍कवायर का चिह्न बने तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ बहुत खुशहाल रहती है. इनकी अपने लाइफ पार्टनर के साथ अच्‍छी जमती है. 

- विवाह रेखा पर नक्षत्र का चिह्न हो और रेखा सूर्य रेखा तक लंबी हो तो ऐसे लोगों की शादी बहुत ऊंचे और अमीर खानदान में होती है. ऐसे लोगों की किस्‍मत शादी के बाद इस कदर पलटती है कि इसका उन्‍हें खुद भी अंदाजा नहीं होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news