Palmistry: हाथ की ये रेखाएं देती हैं धनवान और परोपकारी होने का संकेत, क्‍या आपकी हथेली में भी हैं?

कुछ रेखाएं व्‍यक्ति को धनवान (Wealthy) बनाती हैं और कुछ रेखाएं उस धन के सही-गलत उपयोग का संकेत देती हैं. यदि व्‍यक्ति के सूर्य पर्वत (Surya Parvat) की स्थिति अच्‍छी हो तो व्‍यक्ति परोपकारी होता है. 

Palmistry: हाथ की ये रेखाएं देती हैं धनवान और परोपकारी होने का संकेत, क्‍या आपकी हथेली में भी हैं?
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: अपने लिए तो सभी पैसा (Money) कमाते हैं और खर्च करते हैं लेकिन अपने धन के कुछ हिस्‍से का उपयोग दूसरों के लिए करना, उसका सही इस्‍तेमाल करना है. कुछ लोगों में दूसरों की मदद (Help) करने की यह भावना पैदाइशी होती है. ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति जैसी भी हो ये हमेशा अपना पैसा और चीजें दूसरों को देने के लिए तैयार रहते हैं. आज हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) के जरिए हम ऐसे ही लोगों के बारे में जानते हैं, जो परोपकारी और अच्‍छे दिल वाले होते हैं. 

ये रेखाएं व्‍यक्ति को बनाती है परोपकारी 

- जिस व्‍यक्ति के हाथ में सूर्य और शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह विकसित हो वह दूसरों की मदद करने में आगे रहता है. ऐसे लोगों के पास पैसा भी बहुत रहता है. साथ ही इनमें अच्‍छी प्रशासनिक क्षमता भी होती है. 

- जिन लोगों का सूर्य और गुरु पर्वत विकसित और अच्छी स्थिति में हो, वे लोग ज्ञानी और विद्वान होते हैं. ऐसे लोग पैसे के सही उपयोग और दूसरों की भलाई को अच्‍छी तरह समझते हैं. साथ ही उस पर अमल भी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Color Therapy: राशि लग्‍न अनुसार जानें, किसके लिए कौन सा रंग होता है लकी, बदल जाएगी किस्मत

- वहीं सूर्य पर्वत का दूषित होना व्‍यक्ति को लोभी बनाता है, ऐसे लोग दूसरों पर कभी पैसा खर्च नहीं करते. 

- जिन लोगों के हाथ में सूर्य पर्वत पर तारे का निशान हो ऐसे लोग बेवजह पैसा खर्च करते हैं. हालांकि यह निशान जातक को प्रसिद्धि दिलाता है लेकिन ये लोग दूसरों की मदद करने में भरोसा नहीं करते. 

- सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो ऐसे लोगों का पैसा न खुद के काम आता है और ना दूसरों के, बल्कि यह जातक की बुरी आदतों के चलते बर्बाद हो जाता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.