Advertisement
photoDetails1hindi

काली हल्दी के 5 उपाय, दिन रात होगी धनवर्षा; बिजनेस में भी मिलेगी तरक्की

पीली हल्दी के बारे में हर कोई जानता है. माशाले में इस्तेमाल के अलावा यह विष्णु की पूजा में भी काम आता है. ज्योतिष में इसे सुख और समृद्धि का कारक माना गया है. इसलिए इसका प्रयोग सभी शुभ कार्यों में किया जाता है. इसके अलावा काली हल्दी का भी ज्योतिष में खास महत्व बताया गया है. धन प्राप्ति और इससे जुड़ी समस्या के लिए काली हल्दी के उपाय किए जाते हैं. काली हल्दी के इन पांच उपाय से बिजनेस में तरक्की मिलती है. साथ ही घर-परिवार सुखी और संपन्न रहता है. 

 

काली हल्दी का उपाय 1

1/5
काली हल्दी का उपाय 1

किसी चांदी के डब्बे में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर को साथ में रखकर किसी लक्ष्मी मंदिर में जाकर उनके पैरों से स्पर्श कराएं. इसके बाद इसे घर में जहां धन रखते हैं, उस स्थान पर रखें. इस उपाय को शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को करें. माना जाता है कि ऐसा करने से फिजूलखर्च नहीं होता है. साथ ही पैसा पास में टिकता है. 

काली हल्दी का उपाय 2

2/5
काली हल्दी का उपाय 2

ज्योतिष के मुताबिक शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन एक काली हल्दी की गांठ लें. इसके साथ 11 गोमती चक्र, 11 कौड़ियां और एक चांदी का सिक्का पीले कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. इसके बाद इस पोटली को हाथ में रखकर 'ओम् नमो भगवते वासुदेवाय' का 108 बार जाप करें. फिर इस पोटली को धन स्थान या तिजोरी में रखें. ऐसा करने से बिजनेस में आ रही आर्थिक परेशानी जल्द दूर हो सकती है. 

काली हल्दी का उपाय 3

3/5
काली हल्दी का उपाय 3

किसी महीने की गणेश चतुर्दशी के दिन या जब अमावस्या और शुक्रवार का संयोग बने तब पीले कपड़े में काली हल्दी और एक चांदी का रखकर पूजा स्थल पर रखें. इसके बाद इसे धन स्थान या तिजोरी में रखें. मान्यता है कि इस उपाय से पैसों की कमी नहीं होती है. 

काली हल्दी का उपाय 4

4/5
काली हल्दी का उपाय 4

काली हल्दी को पीसकर उसमें केसर या गंगाजल मिलाएं. इसके लेप से गल्ले या अन्य दूसरी जगहों पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं. इस उपाय को महीने के पहले बुधवार के दिन करें. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती है. 

काली हल्दी का उपाय 5

5/5
काली हल्दी का उपाय 5

काली हल्दी को सिंदूर के साथ लाल कपड़े में लपेट लें. इसके बाद इसे गुरु-पुष्य नक्षत्र के संयोग पर पहले पूजा वाले स्थान पर रखें. फिर तिजोरी या धन स्थान पर रखें. ऐसा करने से धन में धन-वृद्धि होने लगती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़