Advertisement
photoDetails1hindi

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी से डर में दुनिया, इन मामलों में 2021 से खराब होगा साल 2022!

Nostradamus Predictions 2022: दुनिया की गतिविधियों में दिलचस्पी रखने वालों के बीच फ्रांस के मशहूर एस्ट्रोलोजर नास्त्रेदमस का अलग मुकाम है. हर साल दिसंबर के आखिरी हफ्ते में नए साल के लिए उनकी भविष्यवाणियों की चर्चा जरूर होती है. ऐसे में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की वजह से पहले से ही डरे लोगों को और सतर्क होने की जरूरत है. दरअसल साल 2022 के लिए Nostradamus ने जो भविष्यवाणी की है उसे जानकर बहुत से लोगों के होश उड़ जाएंगे.

2022 में क्या होगा?

1/7
2022 में क्या होगा?

नास्त्रेदमस ने सैकड़ों साल पहले कई भविष्यवाणियां कीं जिनमें अधिकतर सच साबित हुईं. वहीं अगले कई सालों तक के लिए उनकी किताब का कई भाषाओं में अनुवाद हो चुका है. इस साल 2022 के लिए हुई भविष्यवाणियों में कई तरह के खतरों का संकेत है. प्यार मोहब्बत के मामलों के लिए यह साल जरूर अच्छा बताया गया है. वैज्ञानिक इन भविष्यवाणियों को ज्यादा महत्व तो नहीं देते हैं, लेकिन नास्त्रेदमस पर स्टडी करने वालों का मानना है कि आने वाला साल तबाही भरा साबित हो सकता है. उनके इन दावों में कितना दम और सच्चाई है इसका पता तो 2022 में ही चलेगा. 

कोरोना का क्या होगा?

2/7
कोरोना का क्या होगा?

कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा लगते ही भारत में केंद्र और राज्य सरकारों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. दोनों डोज के नियम के साथ ही नाइट कर्फ्यू भी शुरू कर दिया है. ऐसे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी का आकलन करें तो 2022 की तीसरी लहर का भी जिक्र किया है. ये लोगों पर बुरा असर डाल सकती है. जिसका असर अभी से दिखने लगा है. 

फ्रांस में क्या होगा?

3/7
फ्रांस में क्या होगा?

यूरोप की बात करें तो फ्रांस के लिए थोड़ी बुरी खबर है. इस प्रिडिक्शन के मुताबिक कहा जा रहा है कि साल 2022 में फ्रांस में एक बड़ा तूफान आएगा, जिससे भीषण आग, सूखा और बाढ़ की स्थिति होगी. इससे आगे चलकर वैश्विक भूखमरी के हालात बन सकते हैं.

महंगाई पर विचार

4/7
महंगाई पर विचार

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की माने तो साल 2022 में महंगाई नियंत्रण से बाहर हो जाएगी और अमेरिकी डॉलर में तेजी से गिरावट आएगी.

'प्यार के मामले में बेहतर साबित होगा 2022'

5/7
'प्यार के मामले में बेहतर साबित होगा 2022'

हर कोई अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए तमाम तरह की कोशिशें करता हैं. इस ज्योतिषी के मुताबिक प्यार करने वालों के लिए ये साल काफी बेहतरीन रहने वाला है. फ्रेंच भविष्यवक्ता के मुताबिक 2022 में जो लोग वैवाहिक जीवन में हैं. उनका संबंध पहले से मजबूत होगा और किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं रहेगा. वहीं यह साल प्रेमी जोड़ों के लिए मोहब्बत से भरा हुआ होगा. कुल मिलाकर यह साल प्यार के मामले में शानदार रहेगा.

'रहस्यमयी अंधेरा छा जाएगा'

6/7
'रहस्यमयी अंधेरा छा जाएगा'

साल 2022 पहले तबाही और फिर उसके बाद शांति लाएगा. हालांकि इस शांति से पहले पूरी दुनिया में 72 घंटे का अंधेरा छा जाएगा. पहाड़ों पर बर्फ गिरेगी और कई देशों के युद्ध शुरू होते ही खत्म हो जाएंगे. ऐसा एक प्राकृतिक घटना के कारण होगा.

परमाणु बम का खतरा!

7/7
परमाणु बम का खतरा!

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2022 में परमाणु बम फटने से जबरदस्त जलवायु परिवर्तन होगा. इसके साथ ही धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है. धरती का मौसम बदल जाएगा. इससे कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. बाढ़, तूफान के साथ अन्य कई प्राकृतिक आपदा से भारी तबाही मचेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़