Advertisement
photoDetails1hindi

Dream Astrology: किसी को न बताएं सुबह देखे ये सपने, निकल जाएगा हाथ आया पैसा! नहीं बन पाएंगे अमीर

Dreams And Money: रात में सोते समय लोग कई तरह के सपने देखते हैं. ये सपने अच्‍छे और बुरे फल दोनों ही देते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों के मतलब बताए गए हैं. साथ ही बुरे सपनों के फल से बचने और अच्‍छे सपनों का पूरा फल पाने के लिए भी कुछ सलाह दी हैं. इसके मुताबिक कभी भी अच्‍छे सपने किसी को नहीं बताना चाहिए. इससे सपने का फल नहीं मिलता है. वहीं बुरा सपना देखें तो यह ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को बता दें, ताकि उसके बुरे फल से निजात मिल सके. आइए जानते हैं वो कौनसे सपने हैं जिनका आना ढेर सारा धन मिलने का संकेत देता है. 

1/5

सपने में हाथी देखने का मतलब: सपने में हाथी देखना बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना बताता है कि आपको ढेर सारा पैसा मिलने वाला है. साथ ही मान-सम्‍मान भी मिलेगा. 

 

2/5

सपने में कमल का फूल देखने का मतलब: सपने में कमल का फूल देखना ही बहुत शुभ होता है. यदि सफेद कमल का फूल दिखे तो यह आपको अपार धन मिलने का इशारा है. यह आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ इशारा है. 

3/5

सपने में करंसी देखने का मतलब: यदि सपने में नोट या करंसी दिखें तो मान लें कि आपकी लॉटरी लगने वाली है. यानी कि आपको अचानक कहीं से खूब सारा पैसा मिल सकता है. 

4/5

सपने में फलों से लदा पेड़ देखने का मतलब: यदि सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखें तो यह बहुत अच्‍छा होता है. खासतौर पर किसी व्‍यापारी को ऐसा सपना आए तो उसे बड़ा ऑर्डर मिलने की प्रबल संभावना रहती है.

5/5

सपने में सफेद सांप देखने का मतलब: सांप का सपने में दिखना अच्‍छा होता है. यदि सफेद सांप दिखे तो यह सपना जमकर धन-संपत्ति दिलाता है. यह बताता है कि आप जल्‍द ही अमीर बनने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़