Advertisement
photoDetails1hindi

Garuda Purana: जिंदगी में कभी भी अधूरे न छोड़ें ये काम, वरना उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

गरुड़ पुराण (Garuda Purana) को आमतौर पर केवल मृत्‍यु (Death) और उसके बाद के रहस्‍यों से जुड़ा माना जाता है. जबकि यह ऐसा महापुराण है जो कर्मों (Karmas) के आधार पर मिलने वाली मृत्‍यु के बारे में बताने के साथ-साथ व्यक्ति को सही तरीके से जीना भी सिखाता है. यदि व्‍यक्ति गरुड़ पुराण में बताई गई बातों को अपनाकर जिंदगी (Life) जिए तो उसकी जिंदगी बहुत खुशहाल और समृद्ध रहेगी. साथ ही वह संकटों और नुकसान से बचा रहेगा. 

इन कामों को न छोड़ें अधूरा

1/5
इन कामों को न छोड़ें अधूरा

गरुड़ पुराण में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें पूरा न करने पर जिंदगी में भारी नुकसान (Heavy Loss) उठाना पड़ता है. लिहाजा यदि आप दुर्भाग्‍य से ऐसी स्थितियों में फंस जाएं कि आपको ये काम करने पड़ें तो फिर उन कामों को पूरा करके ही दम लें, वरना बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं. 

हमेशा पूरा इलाज लें

2/5
हमेशा पूरा इलाज लें

यदि कोई बीमारी (Disease) हो जाए तो उसका इलाज (Treatment) बीच में ही न छोड़ें. हमेशा पूरा इलाज लें वरना बीमारी और ज्‍यादा तीव्रता से लौट आएगी. इसके अलावा बीमारी की शुरुआत में ही विशेषज्ञ को दिखा लें, ताकि बीमारी को जल्‍द दूर कर सकें. 

पूरा उधार चुकाकर ही दम लें

3/5
पूरा उधार चुकाकर ही दम लें

यदि आर्थिक परेशानी में फंसकर उधार लेना ही पड़ जाए तो जल्‍द से जल्‍द उसे चुका दें. वरना कर्ज के जाल में उलझकर ही रह जाएंगे. 

जल्‍दी खत्‍म कर दें दुश्‍मनी

4/5
जल्‍दी खत्‍म कर दें दुश्‍मनी

वैसे तो किसी से दुश्‍मनी करें ही नहीं, यदि किसी कारणवश दुश्‍मनी हो जाए तो उसे जल्‍द से जल्‍द खत्‍म कर दें. वरना दुश्‍मन हमेशा आपके खिलाफ योजनाएं बनाता रहेगा और कभी भी आपको नुकसान पहुंचा देगा. 

आग की चिंगारी भी बाकी न छोड़ें

5/5
आग की चिंगारी भी बाकी न छोड़ें

घर में कभी भी कोई ऐसी लापरवाही न करें, जिससे आग लगे. यदि छोटी सी आग भी लग जाए तो उसे सावधानी बरतते हुए पूरा बुझाएं. वरना एक छोटी सी चिंगारी भी सब कुछ जलाकर राख कर देती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़