Advertisement
photoDetails1hindi

Maa Laxmi Kripa: चंचला होती हैं मां लक्ष्‍मी, तंगी से बचने के लिए करें ये उपाय, हमेशा आपके घर में करेंगी वास

Maa Laxmi ki Kripa Paane ke Upay: धन की देवी मां लक्ष्‍मी चंचल होती हैं, वे एक जगह ज्‍यादा समय तक टिकती नहीं हैं. लिहाजा मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करें इसके लिए कुछ खास काम करने जरूरी हैं. इन प्रभावी उपायों से न केवल मां लक्ष्‍मी का आपके घर में आगमन होगा, बल्कि वे हमेशा आपके घर में भी रहेंगी और आपको धनवान बनाती रहेंगी. बेहतर होगा कि ये उपाय शुक्रवार के दिन करें. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने और अमीर बनने के चमत्‍कारिक उपाय. 

1/5

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने वाला मंत्र: मां लक्ष्‍मी आप पर प्रसन्‍न हों और हमेशा आपके घर में निवास करें इसके लिए हर शुक्रवार को 'ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा . .' मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. यदि रोज मंत्र जाप करें तो तेजी से फल मिलेगा.  

2/5

मां लक्ष्मी को इत्र अर्पित करें: हर शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और उन्‍हें सुगंधित इत्र भी अर्पित करें. मां लक्ष्‍मी को इत्र बेहद प्रिय है, ऐसा करने से वे प्रसन्‍न होती हैं और धन देती हैं. 

3/5

मां लक्ष्‍मी को कमल का फूल अर्पित करें: मां लक्ष्‍मी को कमल का फूल अति प्रिय है. सपने में कमल का फूल दिखना या हथेली में कमल के फूल का चिह्न होना मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होने की निशानी है. धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा करके कमल का फूल जरूर अर्पित करें.

4/5

मां लक्ष्‍मी को लगाएं उनका प्रिय भोग: हर देवी-देवता को उनका प्रिय भोग लगाने से वे प्रसन्‍न होते हैं. मां लक्ष्‍मी को दूध से बनी मिठाइयां और मालपुए बेहद प्रिय हैं. शुक्रवार को मां लक्ष्मी को बताशे, खीर, मखाने का प्रसाद चढ़ाएं और हो सके तो किसी कन्‍या को प्रसाद खिलाएं. 

5/5

काली चीटी को चीनी खिलाना: काली चीटियों का दिखना, उनको चीनी खिलाना बहुत शुभ होता है. इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर अपार सुख-समृद्धि देती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़