Advertisement
photoDetails1hindi

बड़े बदलाव लाएगा Budh का Cancer राशि में प्रवेश, जानिए सभी Zodiac Signs पर असर

सावन महीना (Sawan Month) शुरू होने के साथ ही बुध (Budh) ग्रह का भी राशि गोचर (Rashi Gochar) हो गया है. वाणी, बुद्धि, संचार के कारक ग्रह बुध (Mercury) ने 25 जुलाई को कर्क राशि (Cancer) में प्रवेश कर लिया है और 9 अगस्‍त तक वे अब इस राशि में ही रहेंगे. इसके बाद वे सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. चूंकि सूर्य (Sun) पहले से ही कर्क राशि में थे और अब बुध भी इस राशि में प्रवेश कर चुके हैं, ऐसे में इन 2 ग्रहों की युति बुधादित्‍य योग (Budhaditya Yog) बनाती है. यह योग बड़े परिवर्तनों का कारक बनेगा. इसमें प्राकृतिक आपदाएं जैसे बाढ़-भूस्‍खलन आदि आने की आशंका है. वहीं सभी राशियों (Zodiac Signs) पर इसका अहम असर होगा. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जातकों को अपनी और अपनी मां की सेहत पर ध्‍यान देना चाहिए. पराक्रम बढ़ेगा. बहस करने से बचें. आर्थिक स्थिति पहले की तरह ही रहेगी. 

वृष

2/12
वृष

इस राशि के जातकों की वाणी में मिठास आएगी, इससे सामाजिक छवि सुधरेगी. साथ ही वाणी से लाभ होगा. पुराने अटके काम बन सकते हैं. धन लाभ होगा. परिजनों के साथ यात्रा पर जाने के योग हैं. 

मिथुन

3/12
मिथुन

नौकरी पेशा लोगों को धन लाभ होगा. खासकर जो लोग लेखन या कम्‍युनिकेशन से जुड़े हैं, उनके लिए अच्‍छा समय है. मान-सम्‍मान मिल सकता है. दूर स्‍थान पर जाने की योजना बन सकती है.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोगों की जिंदगी में लंबे समय से चली आ रहीं आर्थिक समस्‍याएं कम होंगी. करियर बेहतर होगा. धन और मान-सम्‍मान मिलेगा. घर में खुशहाली रहेगी. 

सिंह

5/12
सिंह

बुध का कर्क राशि में गोचर इस राशि के जातकों के लिए तरक्‍की के रास्‍ते खोलेगा. कहीं से पैसे मिलेंगे. सेहत नासाज रह सकती है. खर्च बढ़ेगा. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्‍छा रहेगा. सभी कामों में सफलता मिलेगी. आकर्षण बढ़ेगा. करियर में लाभ होगा. परिवार के साथ खुशहाल समय बिताएंगे. गलत कामों से बचकर रहें. 

तुला

7/12
तुला

शत्रुओं से बचकर रहें, वरना वे नुकसान पहुंचा सकते हैं. विवाद से बचें. नौकरी पेशा जातक अपने काम पर ध्‍यान दें और गॉसिपिंग से बचें. घर में मन-मुटाव हो सकता है, लिहाजा धैर्य से काम लें. पुराने निवेश से लाभ होगा. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

समय औसत है लेकिन रचनात्‍मक क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए बहुत अच्‍छा है. अनावश्‍यक कामों में समय बर्बाद न करें. पैसे की बचत करने में कामयाब रहेंगे. 

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोगों को पैसा मिलेगा लेकिन खर्च भी होगा. लिहाजा आय-व्‍यय में संतुलन बनाने की कोशिश करें. कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं. पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों को सजग रहना चाहिए. 

मकर

10/12
मकर

यह समय आपके लिए अच्‍छा है. धैर्य से काम लेंगे तो बहुत अच्‍छे नतीजे मिलेंगे. बहस करने से बचना ही बेहतर होगा, वरना नुकसान हो सकता है. घर-परिवार के लिए समय अच्‍छा है. 

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोग अपनी और परिजनों की सेहत का ख्‍याल रखें. कुछ जातकों को संतान प्राप्ति हो सकती है. करियर अच्‍छा रहेगा. हालांकि नौकरी बदलने वाले के इच्‍छुक लोगों को सोच-समझकर निर्णय लेना चाहिए. 

मीन

12/12
मीन

इस राशि वालों को धन लाभ होगा. चोट-चपेट से बचें. जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते अच्‍छे होंगे. करियर सामान्‍य रहेगा. प्‍यार को लेकर भी समय अच्‍छा है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़