X

शनि का कुंभ राशि में 30 साल बाद हो रहा है प्रवेश, इन 4 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

शनि जब भी राशि परिवर्तन करता है तो खास राशि सहित सभी राशियों पर असर डालता है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में शनि के राशि परिवर्तन को खास महत्व दिया गया है. शनिदेव हर ढाई साल पर राशि बदलते हैं. 2022 में शनि अपनी राशि बदलने वाले हैं. कुंभ राशि में शनिदेव 30 साल बाद प्रवेश करने वाले हैं. शनि के कुंभ राशि में जाने से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा इसे जानते हैं.

कुंभ

1/5
कुंभ

बीमारियां परेशान करेंगी. सेहत को लेकर खास ख्याल रखना होगा. पैसों की तंगी परेशान कर सकती है. खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. परिवार में किसी प्रकार का विवाद परेशानी बढ़ाएगा. नौकरी में वर्कप्लेस पर ढेर सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. 

कर्क राशि

2/5
कर्क राशि

2022 में शनि के कुंभ राशि में जाने से कर्क राशियों पर इसका प्रभाव शुभ नहीं होगा. जिससे आर्थिक परेशानी बढ़ेगी. किसके साथ ही नौकरी या व्यापार में परेशानी बढ़ेगी. आर्थिक निवेश को लेकर ध्यान रखना होगा. किसी नए काम के शुरुआत में परेशानी होगी.  

तुला

3/5
तुला

तुला राशि वालों के लिए शनि का परिवर्तन अच्छा नहीं रहेगा. पिता की संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है. साल के शुरुआत में नौकरी-व्यापार में कुछ हद तक परेशाना होगी. 

वृश्चिक

4/5
वृश्चिक

2022 में शनि के प्रभाव से कष्टों का सामना करना पड़ेगा. काम में सफलता पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. इसके अलावा नौकरी में मन नहीं लगेगा. जिसके कारण मानसिक परेशानी होगी. जीवनसाथी से मनमुटाव बढ़ेगा. 

वृषभ, कन्या और सिंह

5/5
वृषभ, कन्या और सिंह

शनिदेव 2022 में कुंभ, धनु, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक और मीन राशि पर खास असर डालेंगे. इसके अलावा वृषभ, कन्या और सिंह राशि वालों पर शनि का खास असर नहीं होगा. 

photo-gallery