Advertisement
photoDetails1hindi

इन राशि वालों की होती है देर से Marriage, जानें Zodiac Signs के नाम और वजह

हर व्यक्ति अपनी किस्मत (Luck) लेकर पैदा होता है. उसके जीवनकाल में कब कौनसी घटनाएं होंगी, यह भी पहले से ही तय होता है. इसमें शादी (Marriage) जैसा अहम पहलू भी शामिल है. कई लोगों की शादी बहुत जल्‍दी या समय पर हो जाती है, वहीं कुछ लोगों की शादी में देर हो जाती है. ज्‍योतिष (Astrology) की मानें तो इसके लिए उसकी राशि जिम्‍मेदार है, यानी कि कुछ चुनिंदा राशियों (Zodiac Signs) के जातकों की शादी अमूमन देर से ही होती है. आज हम ऐसी ही राशियों के नाम और शादी में होने वाली देरी की वजह जानते हैं. 

मेष

1/5
मेष

इस राशि के जातकों की शादी में अक्‍सर देरी देखी जाती है, इसके पीछे वजह इनका स्‍वभाव और बार-बार बदलता मूड होता है. ये लोग स्‍वतंत्र जिंदगी जीना पसंद करते हैं, इसलिए शादी करनी है या नहीं यही तय नहीं कर पाते हैं. 

मिथुन

2/5
मिथुन

इस राशि के लोग पार्टनर के मामले में बहुत सजग रहते हैं और अपनी पसंद के पार्टनर से ही शादी करना चाहते हैं. इसके चलते इनके विवाह में देरी हो जाती है. साथ ही ये लोग अपने करियर को लेकर भी बहुत महत्‍वाकांक्षी होते हैं. कई बार इस कारण से भी उनकी शादी में देरी हो जाती है. 

वृश्चिक

3/5
वृश्चिक

इस राशि के लोग स्‍वभाव से रहस्‍यमयी होते हैं और अपनी बातें किसी को नहीं बताते हैं. इसी तरह शादी न करने का कारण भी वे किसी को नहीं बताते हैं. असल में वे तब तक शादी के लिए हां नहीं कहते हैं, जब तक उन्‍हें अपनी पसंद का साथी न मिल जाए. 

धनु

4/5
धनु

इस राशि के लोग अपनी जिंदगी में आजादी पसंद करते हैं और अपनी स्थिति से समझौता नहीं करना चाहते हैं. ये ऐसा पार्टनर ढूंढते हैं, जो उन्‍हें उनकी अच्‍छाई-बुराई के साथ स्‍वीकार करे और जिंदगी में बेवजह हस्‍तक्षेप न करे. 

कुंभ

5/5
कुंभ

इस राशि के लोग शादी करने में भले ही देरी कर दें लेकिन अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा रिश्‍ता निभाने में अव्‍वल होते हैं. दरअसल, इस राशि के जातकों की जिंदगी में संघर्ष बहुत रहता है, ऐसे में यह हर फैसला बहुत सोच-समझकर करने की कोशिश करते हैं और इसमें काफी समय लगाते हैं.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़