Advertisement
photoDetails1hindi

आपका शरीर खुद देता है आने वाले अच्छे-बुरे का संकेत, जानिए किस अंग का फड़कना होता है शुभ-अशुभ

आपका शरीर आने वाले वक्त के बारे में आपको खुद ही संकेत करने लगता है. लेकिन भागमभाग में हम इन संकेतों को ना समझने की भूल कर बैठते हैं.

इन अंगों का फड़कना शुभ संकेत

1/5
इन अंगों का फड़कना शुभ संकेत

- पुरुष के शरीर का दाहिना और महिला के शरीर का बायां भाग अगर फड़कता है तो इसका मतलब होता है कि जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलने वाली है.  - अगर किसी इंसान के दोनों गाल एक साथ फड़कने लगें तो उससे धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है. - इंसान का दाहिना कंधा फड़कने का मतलब अत्यधिक धन लाभ और बायां कंधा फड़कने का मतलब जल्द मिलने वाली सफलता से होता है. 

गले का फड़कना माना जाता है शुभ

2/5
गले का फड़कना माना जाता है शुभ

-अगर किसी इंसान का गला फड़कता है तो उसे शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि घर में खुशहाली आने वाली है. - सिर का मध्य भाग भड़कने से धन प्राप्ति होती है और परेशानियों से मुक्ति मिलती है. - स्त्री की बाईं आंख चारों ओर फड़कने से विवाह के योग बनते हैं.  -यदि किसी व्यक्ति की नाक फड़के तो उसे धन की प्राप्ति होती है.

इंसान के दोनों कंधे फड़कना अशुभ

3/5
इंसान के दोनों कंधे फड़कना अशुभ

- अगर किसी इंसान के दोनों कंधे एक साथ फड़कते हैं तो उसे अशुभ (Inauspicious Sign) माना जाता है. इसका मतलब यह है कि किसी के साथ आपकी बड़ी लड़ाई होने वाली है.   - अगर आपकी हथेली में हलचल होती है तो इसका मतलब ये होता कि आप जल्द ही किसी मुसीबत में घिरने वाले हैं. 

स्त्री की बायीं आंख फड़कना ठीक नहीं

4/5
स्त्री की बायीं आंख फड़कना ठीक नहीं

- अगर किसी स्त्री की बायीं आंख फड़कती है तो ये वियोग का लक्षण होता है.  - यदि किसी व्यक्ति की गर्दन बाईं ओर फड़कती है तो यह धनहानि का संकेत होता है.  - अगर किसी व्यक्ति की दाहिनी जांघ फड़कती है तो इससे उसे शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है.

 

इस संकेत को न करें नजरअंदाज

5/5
इस संकेत को न करें नजरअंदाज

- अगर व्यक्ति की हथेली के किसी कोने में फड़फड़ाहट हो तो वह निकट भविष्य में उसके संकट में घिरने का संकेत होता है.  -यदि किसी इंसान के दाहिने हाथ का अंगूठा फड़फड़ाए तो इसका मतलब होता है कि उसकी मनचाही मुराद मिलने में विलंब होने जा रहा है.  - अगर इंसान की छाती के दाहिनी ओर फड़फड़ाहट हो तो यह विपदा का संकेत माना जाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़