Advertisement
photoDetails1hindi

Zodiac Nature: बेहद केयरिंग और अच्‍छे दोस्‍त होते हैं इन राशियों के लोग! क्‍या आपके सर्कल में हैं?

Zodiac Nature in Hindi: जीवन में अच्‍छा दोस्‍त मिलना किस्‍मत की बात है. कुछ लोग पैदाइशी तौर पर बेहद ईमानदार और हर हाल में दोस्‍ती निभाने वाले होते हैं. ज्‍योतिष में राशि के आधार पर बताया गया है कि 5 राशि वाले लोग दोस्‍ती निभाने में बहुत शानदार होते हैं. वे बहुत अच्‍छे दोस्‍त साबित होते हैं. कह सकते हैं कि जिन लोगों की जिंदगी में ऐसे दोस्‍त हों वे बहुत किस्‍मत वाले होते हैं. 

1/5

मकर राशि के जातकों के दोस्‍तों की संख्‍या बहुत कम होती है लेकिन जिनसे भी इनकी दोस्‍ती होती है, वे लकी होते हैं. इन लोगों को दोस्‍ती निभाना बहुत अच्‍छी तरह आता है. वे जिसे अपना दोस्‍त बना लें, उसका साथ कभी नहीं छोड़ते हैं, भले ही इस कारण उन्‍हें कितना भी नुकसान क्‍यों न उठाना पड़ जाए. इनकी वृष, मिथुन, कन्या, तुला और कुंभ राशि वालों से अच्‍छी जमती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

2/5

कर्क राशि के जातकों के दिल में अपने दोस्‍तों के लिए बहुत प्‍यार होता है. वे दोस्‍ती में बेहद समर्पित रहते हैं. इनके दोस्‍तों की संख्‍या बहुत ज्‍यादा रहती है और वे सभी के लिए समय भी निकाल लेते हैं. इनके दोस्‍त भी इनकी अच्‍छाइयों-खूबियों के कारण इनका साथ नहीं छोड़ते हैं. ये जितने इमोशनल होते हैं, उतने ही प्रैक्टिकल भी होते हैं इसलिए हर स्थिति को अच्‍छे से हैंडल कर लेते हैं. 

3/5

सिंह राशि के जातक दोस्‍तों पर जान देने वाले होते हैं. इनके दोस्‍तों की लिस्‍ट बहुत लंबी होती है. ये दोस्‍तों पर खूब खर्च करते हैं और किसी भी तरह की मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं. यदि दोस्‍त मुसीबत में फंस जाए तो उसे बाहर निकालने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. सिंह राशि वालों की मेष, कर्क, मिथुन, वृश्चिक, धनु, कन्या और मीन राशि वालों से अच्छी दोस्ती रहती है. 

4/5

मिथुन राशि वाले बेहद भरोसेमंद दोस्‍त होते हैं. इनसे आप अपने सारे सीक्रेट शेयर कर सकते हैं. ये अपने दोस्‍त की खूब केयर भी करते हैं और उसे परेशानियों से बचाते भी हैं. दोस्‍त को थोड़ी भी मुश्किल आ जाए तो जब तक वह ठीक न हो, ये शांत नहीं बैठते हैं. इसके अलावा इन दोस्‍तों की कंपनी भी मजेदार होती है. इनकी कन्या, सिंह, तुला, वृश्चिक और मिथुन राशि से अच्‍छी बनती हैं. इसके अलावा वृष राशि वालों से भी इनकी ठीक बनती है. 

5/5

वृष राशि के जातक बहुत अच्‍छे दोस्‍त साबित होते हैं. वे अपने दोस्‍त की परवाह भी करते हैं और हर हाल में उसका साथ भी निभाते हैं. वे दोस्‍ती निभाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं और अपने दोस्‍त को गलत कामों से भी बचाते हैं. इन लोगों की मिथुन, कन्‍या और मकर राशि वालों से अच्‍छी पटती है. इसके अलावा मेष और वृष राशि वालों से भी ठीक जमती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़