BREAKING NEWS

Planetary Transits: इस राशि में पहुंचा Sun, शनि के साथ बनाया अशुभ योग; ये लोग एक महीना रहें संभलकर

सूर्य (Sun) इस महीने 15 जून को वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में आ गया है. ज्योषाचार्यों के मुताबिक इस राशि में आने से देश-दुनिया को कई तरह का नुकसान उठाना पड़ेगा. 

Planetary Transits: इस राशि में पहुंचा Sun, शनि के साथ बनाया अशुभ योग; ये लोग एक महीना रहें संभलकर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सूर्य (Sun) इस महीने 15 जून को वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में आ गया है. वह अब इस राशि में 15 जुलाई तक रहेगा. इस दौरान अशुभ योग बना रहेगा, जिसमें देश-दुनिया को नुकसान उठाना पड़ेगा. 

ज्योषाचार्यों के मुताबिक सूर्य के मिथुन राशि में आने के बाद बारिश का मौसम शुरू हो जाता है. इस दौरान दौरान बीमारियों के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. इसीलिए सेहत संबंधी ध्यान रखना जरूरी होता है.

15 जुलाई तक षडाष्टक योग

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार सूर्य (Sun) के मिथुन राशि में आने 15 जुलाई तक सूर्य-शनि (Saturn) आपस में छठी और आठवीं राशि में रहेंगे. इसे षडाष्टक योग कहते हैं. सूर्य और शनि आपस में दुश्मन होने के कारण इस अशुभ योग से देश की जनता और प्रशासन के बीच अविश्वास बढ़ेगा. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े देशों के बीच की तनाव बढ़ सकता है. 

ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि इस अवधि में देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में बीमारियां बढ़ने की संभावना है. देश की जनता में रोग और आपसी विवाद के हालात बन सकते हैं. लोगों की सेहत को लेकर देश-विदेश में नई परेशानी सामने आ सकती है. अर्थव्यवस्था में उतार-चढ़ाव आएंगे. इसके साथ ही कुदरती कहर यानी बाढ़, भूकंप, चक्रवात या आगजनी की स्थिति बन सकती है. 

इन 5 राशियों के लिए मिला-जुला समय

सूर्य (Sun) के मिथुन राशि में आने से वृष, मिथुन, तुला, धनु, कुंभ राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला समय रहेगा. इन 5 राशि वाले लोगों को धन लाभ तो होगा, लेकिन खर्चा भी हो जाएगा. सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है. कुछ मामलों में सितारों का साथ मिलेगा वहीं कामकाज में रुकावटें, तनाव और विवाद होने की भी आशंका है. 

इन राशि को रहना होगा संभलकर

इस एक महीने में कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन 3 राशि वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. विवाद होने की आशंका है. धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं. नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा. कर्जा न लें. कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Jyeshtha Purnima 2021: इस ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहा ये विशेष संयोग, जानें तिथि और शुभ मुहूर्त

इन राशि वालों के लिए शुभ है योग

सूर्य (Sun) के मिथुन राशि में आ जाने से मेष, सिंह, कन्या और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. इन 4 राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. रुका हुआ पैस मिलने के भी योग बन रहे हैं. सेहत संबंधी परेशानियां खत्म हो सकती हैं. रुके हुए काम पूरे होने के योग बनन रहे हैं. प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा होने के योग बन रहे हैं. किस्मत का साथ भी मिलेगा.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.