धन पाने के ताकतवर मंत्र; जाप करते ही होता है चमत्‍कार, मां लक्ष्मी करती हैं मालामाल
Advertisement

धन पाने के ताकतवर मंत्र; जाप करते ही होता है चमत्‍कार, मां लक्ष्मी करती हैं मालामाल

धर्म-शास्‍त्रों और ज्‍योतिष में कुछ मंत्र बेहद प्रभावी माने गए हैं. इनका जाप करने से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्‍मी की कृपा से व्‍यक्ति धनवान बन जाता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: माता लक्ष्मी की जिन लोगों पर कृपा हो जाए वे पूरी जिंदगी सुख-शांति और खुशहाली से जीवन जीते हैं. उनके पास खूब धन-वैभव होता है और किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. वे खूब सम्‍मान भी पाते हैं. इसलिए सभी लोग मां लक्ष्‍मी की पूजा-अर्चना करके उन्‍हें प्रसन्‍न करने की कोशिश करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे मंत्र बताने जा रहे हैं जिनके जाप से मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होकर कृपा करती हैं. 

  1. चमत्‍कारिक हैं ये मंत्र 
  2. मां लक्ष्‍मी जल्‍दी होती हैं प्रसन्‍न 
  3. बरसाती हैं धन 

बहुत प्रभावी हैं ये मंत्र 

कर्ज से मुक्ति पाने का मंत्र: ऐसे लोग जो किसी कारणवश कर्ज के बोझ से दब गए हैं और उससे उन्‍हें निजात नहीं मिल पा रही है, वे रोजाना 'ऊं ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा' मंत्र का जाप करें. जल्‍द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 

धन प्राप्ति का मंत्र: यदि आप अपने घर को धन-धान्‍य से भरना चाहते हैं तो स्‍फटीक की माला से 'पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्' मंत्र का जाप करें. 

कामयाबी पाने का मंत्र: जीवन में खूब कामयाबी और सफलता पाने के लिए 'ऊं श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:' मंत्र का जाप करें. 

आर्थिक संकट से निजात पाने का मंत्र: यदि आर्थिक संकट में फंस गए हैं और तमाम कोशिशों के बाद भी आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं हो रही है तो ' धनाय नमो नम:' और 'ऊं धनाय नम:' मंत्र का कमलगट्टे की माला से जाप करें. जल्‍द ही राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: फिटकरी के ये उपाय बदल सकते हैं किस्मत, जान लेंगे तो किए बिना नहीं रह पाएंगे

मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने का मंत्र: यदि आप चाहते हैं कि मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करें तो कुश के आसन पर बैठकर 'ओम लक्ष्मी नम:' मंत्र का जाप करें. 
 
शुभ कार्य में सफलता पाने का मंत्र: कोई भी शुभ कार्य करने या किसी महत्‍वपूर्ण काम के लिए घर से बाहर निकलने से पहले 'ऊं ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:' मंत्र का जाप करें. 

पति-पत्‍नी के रिश्‍ते को मजबूत करने का मंत्र: पति-पत्नि के रिश्ते को मजबूत करने के लिए लक्ष्मी नारायण नम: मंत्र का जाप करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news