दूसरों पर हुकुम चलाते हैं ऐसे पैर वाले लोग! पैरों की बनावट से जानें स्‍वभाव और भविष्‍य
Advertisement

दूसरों पर हुकुम चलाते हैं ऐसे पैर वाले लोग! पैरों की बनावट से जानें स्‍वभाव और भविष्‍य

हाथ और माथे की लकीरें ही नहीं पैरों का आकार-प्रकार भी व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में काफी कुछ बातें हैं. समुद्र शास्‍त्र में इसके बारे में जानने का तरीका बताया गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: समुद्र शास्‍त्र में सिर से लेकर पैर तक हर अंग के विशेष लक्षण और उनके आधार पर व्‍यक्ति के स्‍वभाव के बारे में जाना जा सकता है. इसके अलावा व्‍यक्ति के भविष्‍य बारे में भी काफी कुछ पता चल सकता है. आज हम पैरों की बनावट के जरिए पर्सनालिटी और भविष्‍य जानने का तरीका जानते हैं. 

  1. समुद्र शास्‍त्र से जानें पर्सनालिटी-फ्यूचर जानने का तरीका 
  2. पैरों की बनावट भी खोलती है कई राज 
  3. पतले पैर वाले होते हैं खासे गुस्‍सैल 
  4.  

पैरों की बनावट बताती है पर्सनालिटी 

स्क्वेयर फुट - जिन लोगों के पैर क सारी उंगलियां एक जैसी लंबाई की हों, वे लोग काफी शांत और सुलझे स्वभाव के होते हैं. वे हर फैसला सोच-समझकर करते हैं. साथ ही ये खासे भरोसेमंद भी होते हैं. 

ग्रीक फुट- जिन लोगों के अंगूठे के बाजू की उंगली अंगूठे से लंबी हो वे लोग आमतौर पर खिलाड़ी, कलाकार या वक्‍ता होते हैं. ये लोग हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं और दूसरों पर अपना हुकुम चलाने वाले होते हैं. 

रोमन फुट- ऐसे लोग जिनका अंगूठा और उसके बाद की 2 उंगलियों की लंबाई बराबर हो और बाकी 2 उंगलियां छोटी हों ऐसे लोग खासे सामाजिक होते हैं. उनका दायरा बड़ा होता है और सबकी बातें ध्‍यान से सुनते हैं. 

स्ट्रेच्ड फुट- जिनके पैर का अंगूठा सबसे बड़ा और उसके बाद की उंगलियों की लंबाई घटते क्रम में हों वे अकेले रहना पसंद करते हैं. ये लोग अपनी बातें आसानी से किसी से शेयर नहीं करते हैं. 

यह भी पढ़ें: अप्रैल 2022 में होगी ग्रहों की बड़ी उठापटक! टैरो मासिक भविष्‍यफल से जानिए आप पर होने वाला असर

 

छोटी उंगली बाहर की ओर हो - ऐसे जातक बागी स्‍वभाव के होते हैं. 

छोटी उंगली चिपकी हुई हो- ऐसे लोग अपने स्‍वभाव, जीने के तरीके में आसानी से बदलाव नहीं करते और एक ही ढर्रे पर जीते हैं. लेकिन वे बहुत अच्‍छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. 

पतला पैर- जिन लोगों का पैर बहुत पतला हो वे दूसरों को अच्‍छी तरह मोटिवेट करते हैं लेकिन खुद कुछ खास नहीं करते हैं. वे यदि नाराज हो जाएं तो मनाना मुश्किल होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news