Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को खुश करने के लिए कर लें ये 7 उपाय, बरसेगा बेहिसाब पैसा; सफलता चूमेगी कदम
Advertisement

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को खुश करने के लिए कर लें ये 7 उपाय, बरसेगा बेहिसाब पैसा; सफलता चूमेगी कदम

Shaniwar Ke Totke: शनिवार के दिन किए कुछ उपाय कुंडली में शनि की साढ़े साती, दशा, महादशा के अशुभ प्रभाव को कम कर सकते हैं. इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करके सभी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ अचूक उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Shaniwar Remedies: हिंदू धर्म में शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है. शनिवार का दिन सूर्य पुत्र शनि देव को समर्पित है. इस दिन जो व्यक्ति श्रद्धा भाव से शनिदेव की पूजा करता है उसका जीवन खुशियों से भर जाता है. जिस व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा हो जाए ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की, धन-दौलत और सफलता हासिल करता है.

वहीं, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की साढ़े साती, दशा, महादशा है तो शनिवार के दिन किए कुछ उपायों से उसे इन दोषों से मुक्ति मिल सकती है. आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन उपायों को करके सभी परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है.

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन करें ये 7 उपाय

- शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शनिदेव की विशेष कृपा पाने के लिए शनिदेव के मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे कुंडली से साढ़ेसाती का प्रभाव भी कम होता है. इस दिन शनि मंदिर जाकर शनि चालीसा का पाठ करना भी शुभ फलदायी होता है.

- शास्त्रों के अनुसार शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन काला तिल, छाता, उड़द दाल, सरसों का तेल आदि दान करना चाहिए. कहते हैं कि इससे जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनिदेव की प्रसन्न करने के लिए शनि देव की विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. पूजा में धूप, दीप, फूल और तेल जरूर चढ़ाएं. इससे शनिदेव जल्द प्रसन्न होंगे और शनिदोष कम होगा.

- बता दें कि शनिवार के दिन शनि के बीज मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए. कहते हैं कि इससे शनि दोष को कम किया जा सकता है.

- शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनने से भी शनिदेव खुश होते हैं. शनिदेव को हनुमान जी का भक्त माना जाता है. कहते हैं कुंडली से शनि दोष को खत्म करने के लिए हनुमान जी पूजा और सुंदरकांड का पाठ जरूर करना चाहिए.
 
- शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शनि की कथा का पाठ करना विशेष फलदायी होता है. कहते हैं कि इसे पढ़ने से शनि दोष कम होता है और शनिदेव की कृपा होती है.

- वहीं रत्न शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनिदेव के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए नीलम रत्न पहनने की सलाह दी जाती है.

Samudrik Shastra: अगर आपको घर की मुंडेर पर दिखाई दे जाएं ये 5 पक्षी तो हो जाएं प्रसन्न, धन-वैभव के आने का होता है संकेत
 

Shani Dev: शनि देव को क्रोध से भर देते हैं ये 5 कार्य, जातक पर फूटता है उनका कहर; आप मत करना ये गलती वरना जिंदगी हो जाएगी बर्बाद
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news