2022 में 8 राशियों पर सबसे ज्‍यादा असर डालेंगे शनि; जानें कौन होगा बेहाल, कौन मालामाल
Advertisement

2022 में 8 राशियों पर सबसे ज्‍यादा असर डालेंगे शनि; जानें कौन होगा बेहाल, कौन मालामाल

आने वाले साल 2022 में शनि दो बार अपनी स्थिति में परिवर्तन करेंगे और इसका सीधा असर 8 राशियों पर पड़ेगा. यह असर कुछ राशि वालों के लिए शुभ और कुछ के लिए अशुभ साबित होगा. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नया साल कैसा होगा, इस बारे में सभी लोग जानना चाहते हैं. इसलिए विभिन्‍न विद्याओं की मदद से गणना करके राशिफल निकाले जाते हैं. लेकिन आपका नया साल कैसा रहेगा या उसमें कौन-सी बड़ी घटनाएं होंगी, इसके लिए कुछ अहम ग्रह ही जिम्‍मेदार रहते हैं. इसमें शनि प्रमुख हैं. साल 2022 में तो शनि दो बार अपनी स्थिति बदलेंगे. वे राशि परिवर्तन भी करेंगे और वक्री चाल भी चलेंगे. इनका बड़ा असर सभी राशियों पर होगा. इनमें से 8 राशियां ऐसी हैं, जिन पर पूरे साल शनि की नजर रहेगी. 

  1. अगले साल राशि बदलेंगे शनि 
  2. 3 राशि वालों की शुरू होगी साढ़े साती-ढैय्या 
  3. कुंभ राशि वालों को देंगे लाभ 

अप्रैल में बदलेंगे राशि 

शनि 29 अप्रैल 2022 को मकर से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. वे 30 साल बाद इस राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जो कि उनकी ही राशि है. शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जायेगी. साथ ही मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. शनि की साढ़े साती इन सभी राशियों को कई तरह से परेशान करेगी लेकिन कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय अच्‍छा रहेगा. शनि अपनी राशि कुंभ के जातकों पर मेहरबान रहेंगे और उनकी किस्‍मत चमका देंगे. इसके अलावा मिथुन और तुला राशि के जातकों की ढैय्या और धनु पर से शनि की साढ़े साती खत्‍म हो जाएगी. यह राहत उन्‍हें बहुत लाभ दिलाएगी. 

यह भी पढ़ें: सोने से पहले की गई एक गलती बनाती है गरीब, जरूर जान लें वरना उठाना पड़ेगा बड़ा नुकसान

फिर चलेंगे वक्री चाल 

साल 2022 में शनि की स्थिति में दूसरा बदलाव 12 जुलाई 2022 को होगा. इस दिन शनि वक्री चाल चलते हुए पिछली राशि मकर में प्रवेश करेंगे. यह समय एक बार फिर धनु, मिथुन और तुला राशि वालों के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला साबित होगा. शनि इस स्थिति में 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे. हालांकि इस दौरान मीन, कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को शनि की बुरी नजर से राहत मिलेगी और उन्‍हें अच्‍छे फल होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news